प्रेस रिलीज

कोरोना से हुए लॉकडाउन में पीपुल्स अलायंस आया मदद को आगे, झुग्गियों में किया खाद्यान्न और मास्क वितरण

Prema Negi
31 March 2020 2:30 AM GMT
कोरोना से हुए लॉकडाउन में पीपुल्स अलायंस आया मदद को आगे, झुग्गियों में किया खाद्यान्न और मास्क वितरण
x

पीपुल्स अलायंस ने उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर स्थित डुमरियागंज कस्बे में झुग्गी-झोपड़ी, स्लम क्षेत्र में रह रहे जरूरतमंदों तक राहत सामग्री और मास्क का वितरण किया....

जनज्वार। कोरोना की भयावहता और दिन ब दिन बिगड़ते हालातों के बाद देश में 23 मार्च से लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे में गरीब मजदूर तबके के सामने आजीविका का संकट खड़ा हो गया है। कोरोना से भी भयावह उनके लिए भूख बन गयी है।

से में तमाम सामाजिक संगठन इनकी मदद को आगे आये हैं, जो इन्हें रोजमर्रा की वस्तुयें उपलब्ध करवा रहे हैं। ऐसा ही एक सामाजिक संगठन हे पीपुल्स अलायंस, जो इनकी मदद में आगे आया है। पीपुल्स अलायंस ने उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर स्थित डुमरियागंज कस्बे में झुग्गी-झोपड़ी, स्लम क्षेत्र में रह रहे जरूरतमंदों तक राहत सामग्री और मास्क का वितरण किया।

पीपुल्स अलायंस से जुड़े वालंटियर्स का कहना है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सैकड़ों से ज्यादा मास्क का वितरण हो गया है और मास्क बन रहे हैं। लॉकडाउन में सभी टेलर्स की दुकान बंद होने की वजह से मास्क बनाने में मातायें और बहनें महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं।

लॉकडाउन में गरीब, मजदूर, रिक्शा चालक और कई ऐसे लोग जो रोज कमा कर खाने वाले लोग थे, उनकी दिक्कतें बढ़ी हैं, ऐसे में पीपुल्स अलायंस हर जरूरतमंद तक राहत सामग्री और मास्क वितरण करने का हरसंभव प्रयास कर रहा है।

राहत सामग्री किट में चावल, दो तरह की दाल, आटा, नमक, सरसों का तेल, आलू, प्याज, डिटॉल साबुन, डिटर्जेंट साबुन और मास्क रखा गया है।

पीपुल्स अलायंस ने डुमरियागंज में सैकड़ों के तादात में राहत सामग्री किट बनायी, जिन्हें जरूरतमंदों के बीच वितरित किया गया। इस राहत सामग्री और आवश्यक वस्तुओं के वितरण में कई लोगों का अथक सहयोग रहा।

राहत सामग्री वितरण में शाहरुख अहमद, अजीम फ़ारूक़ी और जावेद मौजूद रहे। पीपुल्स अलायंस की टीम कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हुए लॉकडाउन में पूरे प्रदेशभर में ज़रूरतमंद के बीच राहत सामग्री पहुंचाने का काम कर रही है। लखनऊ, आज़मगढ़, सिद्धार्थनगर, मुजफ्फरनगर, फैज़ाबाद, इलाहाबाद, गाज़ियाबाद, हरदोई, देहरादून समेत कई अन्य जिलों में भी जरूरतमंदों को चिन्हित कर राहत सामग्री और आवश्यक वस्तुओं का वितरण किया जा रहा है।

Next Story
Share it