Top
समाज

हैदराबाद एनकाउंटर : पुलिस ने किया दावा 2 आरोपियों ने डॉक्टर के अलावा 9 अन्य महिलाओं को भी रेप के बाद मार डाला था जलाकर

Prema Negi
18 Dec 2019 5:08 AM GMT
हैदराबाद एनकाउंटर : पुलिस ने किया दावा 2 आरोपियों ने डॉक्टर के अलावा 9 अन्य महिलाओं को भी रेप के बाद मार डाला था जलाकर
x

हैदराबाद पुलिस का दावा महिला डॉक्टर के गैंगरेप के बाद नृशंस तरीके से हत्या के 4 में से 2 आरोपी 9 और महिलाओं से कर चुके थे दरिंदगी और उन्हें भी ठीक महिला डॉक्टर की तरह उतारा था मौत के घाट...

जनज्वार। पिछले दिनों हैदराबाद में महिला डॉक्टर की गैंगरेप के बाद निर्मम तरीके से जलाकर हत्या कर दी गयी थी। इस घटना के बाद उसके ​कथित बलात्कारियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार दिया था, यह कहते हुए कि उन्होंने सीन रिक्रिएट करते वक्त पुलिस पर हमला करने के साथ—साथ भागने की कोशिश की थी, ​इसलिए एनकाउंटर करना पड़ा।

स एनकाउंटर के बाद देशभर में ज्यादातर लोगों ने हैदराबाद पुलिस का जयकारा किया तो कुछ ने उस पर सवाल भी उठाये, यह कहकर कि पुलिस ने जनता का आक्रोश दबाने के लिए 4 निरपराधियों को उठा लिया और फिर इसलिए एनकाउंटर कर दिया कि जनता की वाहवाही लूटी जा सके। इस एनकाउंटर की जांच एसआईटी को सौंपी गयी है।

यह भी पढ़ें : हैदराबाद इनकाउंटर को महिला संगठन ने बताया फर्जी, कहा न्याय दिलाने में अक्षम पुलिस अब हत्याएं करती फिरेगी क्या?

ब इस मामले में हैदराबाद पुलिस ने एक नया दावा किया है। पुलिस का कहना है कि हैदराबाद एनकाउंटर में मारे गये 4 बलात्कार आरोपियों में से 2 ने 9 अन्य महिलाओं को भी गैंगरेप के बाद जलाकर मार दिया था।

यह भी पढ़ें : पुलिस एनकाउंटर को इंसाफ मान जश्न मनाता देश और एनआरसी के नाम पर संविधान की सरेआम उड़तीं धज्जियां

टाइम्‍स ऑफ इंडिया में प्रकाशित खबर के मुताबिक तेलंगाना पुलिस ने दावा किया है कि आरिफ बलात्कार के बाद महिला डॉक्टर की तरह ही जलाकर मार डालने के छह मामलों में शामिल था और चेन्‍नाकेशववुलू ने तीन महिलाओं का बलात्कार के बाद मर्डर किया था। इन दोनों ने तेलंगाना के संगा रेड्डी, रंगा रेड्डी ओर महबूबनगर हाइवे और कर्नाटक के सीमावर्ती शहरों में बलात्कार के बाद इन हत्याओं को अंजाम दिया था।

यह भी पढ़ें : गैंगरेप के बाद जलाकर मार दी गई डॉक्टर के पिता बोले हैदराबाद पुलिस एनकाउंटर के बाद मिली होगी मेरी बेटी की आत्मा को शांति

पुलिस के मुताबिक जब उसने बलात्कार आरोपियों आरिफ और चेन्‍नाकेशववुलू से पूछताछ की तो उन्होंने स्वीकार किया कि इन लोगों ने 9 महिलाओं के साथ बलात्कार करके उन्‍हें जलाकर मार दिया था, ताकि उनकी पहचान न हो सके और वो पकड़े न जा सकें।

पुलिस का कहना है कि आरोपियों के कबूलनामे के बाद वह कर्नाटक में पड़ताल कर रही है, क्‍योंकि इनमें से कुछ घटनाएं तेलंगाना-कर्नाटक के सीमावर्ती इलाकों में हुईं थीं। गौरतलब है कि मोहम्‍मद आरिफ, जे नवीन, जे शिवा और चेन्‍नाकेशवुलू को महिला पशु चिकित्‍सक के साथ गैंगरेप के बाद जलाकर मार डालने के जुर्म में पुलिस ने गिरफ्तार किया था और बाद में इनका एनकाउंटर हो गया था।

संबंधित खबर : हैदराबाद डॉक्टर रेप-मर्डर के चारों आरोपियों को पुलिस ने ‘मुठभेड़’ में मारा

हैदराबाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक, 'कस्‍टडी में लेने के बाद हम तेलंगाना और कर्नाटक हाइवे पर महिलाओं के साथ बलात्कार और जलाकर मारने की 15 घटनाओं में उनकी भूमिका की जांच कर रहे थे। चार में से दो ने इनमें से 9 घटनाओं में अपने शामिल होने की बात मान ली थी। हम हर एक केस की जांच कर रहे हैं, इसलिए अलग-अलग जगहों पर हमने जांचकर्ताओं की कई टीम भेजी हैं।'

यह भी पढ़ें : हैदराबाद गैंगरेप पर सोनल मानसिंह बोलीं, आखिर कब तक ऐसी घटनाओं के लिए कैंडल मार्च निकालते रहेंगे हम

हैदराबाद पुलिस का कहना है कि, 'आरिफ और चेन्‍नाकेशववुलू ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया था कि उन्‍होंने हाइवे पर वेश्‍याओं, हिजड़ों समेत कई महिलाओं का बलात्कार किया था और 9 मामलों में उन्‍होंने महिलाओं को रेप के बाद उसी तरह जलाकर मारा था जैसे पशु चिकित्‍सक की हत्‍या की थी।'

Next Story

विविध

Share it