समाज

प्रेम प्रसंग के नाम पर की युवक की पिटाई, जबरन पिलाई पेशाब

Janjwar Team
6 March 2018 10:20 AM GMT
प्रेम प्रसंग के नाम पर की युवक की पिटाई, जबरन पिलाई पेशाब
x

प्रेम प्रसंग के नाम पर युवक को न सिर्फ पीटा, बल्कि जबरन पेशाब भी पिला दी, शर्मिंदगी से आहत युवा ने की आत्महत्या की कोशिश...

जनज्वार। किस तरह का समाज हो गया है हमारा, जहां दुधमुंही बच्ची के बलात्कार पर तो चुप्पी सधी रहती है, मगर प्रेम प्रसंग के नाम पर ही खून इतना उबाल मारने लगता है कि सिर्फ शक के आधार पर एक युवा को न सिर्फ बुरी तरह पीटा जाता है, बल्कि पेशाब पिलाने जैसा कुकृत्य भी किया जाता है। यानी किसी को जबरन मौत की तरफ धकेल देता है हमारा समाज।

ऐसी ही एक घटना हुई है उत्तर प्रदेश के सहारनपुर स्थित इंदिरा कॉलोनी में, जहां एक युवक को प्रेम प्रसंग के चलते न सिर्फ बुरी तरह पीटा गया, बल्कि समाज और प्रेम के ठेकेदारों ने पेशाब तक पिला दी। घटना की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पीड़ित युवा कहता है,'पहले उन लोगों मुझे जान से मारने की कोशिश की और जब मैं लहुलूहान हो गया तो मुझे जबरदस्ती मूत्र पिलाया गया। मुझ पर आरोप लगाया गया कि मेरे एक लड़की के साथ अनैतिक संबंध हैं। जिस लड़की के साथ मेरे प्रेम संबंध के कारण मुझे मारा गया, मैं उस लड़की को जानता तक नहीं था। मुझे उन लोगों से अपनी जान का खतरा है, मैं चाहता हूं कि आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

यह घटना है योगी जी के राज्य उत्तर प्रदेश के सहारनपुर स्थित इंदिरा कॉलोनी की। ग्रामीणों ने एक युवक को कथित प्रेम प्रसंग के कारण पहले तो खूब पीटा, फिर जबरन पेशाब पिला दी। खुद पर हुए जुल्म के बाद पीड़ित युवक इतना आहत हो गया कि उसने आत्महत्या करने की कोशिश की। फिलहाल उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

ताज्जुब की बात तो यह है कि ऐसा युवक के साथ तब किया गया जबकि वह उस युवती को जानता तक नहीं था जिसके साथ उसके प्रेम के चर्चे ग्रामीणों की जुबान पर थे। पुलिस ने युवती से पूछताछ की तो उसने भी कहा कि वह पीड़ित युवक को जानती तक नहीं है।

तो आखिर क्या कारण है कि समाज में ऐसी घटनाएं मुंहजुबानी चर्चों के कारण घटित हो जाती हैं कि एक युवक आत्महत्या जैसा कदम उठा लेता है। किस दिशा में जा रहा है हमारा समाज, जहां प्रेम को पाप और दूसरी अन्य घटनाओं पर चुप्पी सधी रहती है।

क्यों नहीं यह समाज उन घटनाओं में इतना उग्र होता जब एक दुधमुंही बच्ची का बलात्कार किया जाता है या फिर एक 70 साल की बजुर्ग महिला तक को अपनी हवस का शिकार बना लिया जाता है।

मामले की जांच कर रही पुलिस के मुताबिक उसे ग्रामीणों द्वारा एक युवक को प्रेम प्रसंग के नाम पर पीटे जाने की सूचना मिली है। इस मामले में पीड़ित युवक का बयान पुलिस द्वारा ले लिया गया है, घटना की जांच की जा रही है। सहारनपुर एसपी कहते हैं कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध