Top
राजनीति

चीन के साथ सीमा तनाव पर चुप्पी साधे रखने की जगह सफाई दे सरकार : राहुल गांधी

Nirmal kant
29 May 2020 2:35 PM GMT
चीन के साथ सीमा तनाव पर चुप्पी साधे रखने की जगह सफाई दे सरकार : राहुल गांधी
x

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी ने कहा कि चीन के साथ सीमा की स्थिति को लेकर सरकार की चुप्पी संकट के समय में भारी अटकलों और अनिश्चितता को हवा दे रही है...

जनज्वार। पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चीन के साथ बढ़ते तनाव की खबरों के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को इस मुद्दे पर सरकार की चुप्पी पर सवाल उठाया और सरकार से इस पर सफाई देने की मांग की है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'चीन के साथ सीमा की स्थिति को लेकर सरकार की चुप्पी संकट के समय में भारी अटकलों और अनिश्चितता को हवा दे रही है।' राहुल गांधी ने ट्वीट में कहा, 'भारत सरकार को बताना चाहिए कि वास्तव में क्या हो रहा है।'



रकार ने गुरुवार को भारत और चीन के सीमा संबंधी मुद्दों को हल करने के लिए भारत और चीन द्वारा हस्ताक्षरित द्विपक्षीय समझौतों का हवाला दिया था।

संबंधित खबर : बॉर्डर पर बढ़ता तनाव- LAC के पास दिखे चीन के हेलीकॉप्टर, भारतीय लड़ाकू विमानों ने भी भरी उड़ान

क्षा बलों की प्रशंसा करते हुए विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने एक वर्चुअल मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि भारतीय सैनिक सीमा प्रबंधन के प्रति बहुत ही जिम्मेदार ²ष्टिकोण रखते हैं और विभिन्न द्विपक्षीय समझौतों और चीन के साथ सीमा क्षेत्रों में उत्पन्न होने वाले किसी भी मुद्दे को हल करने के लिए प्रोटोकॉल के तहत निर्धारित प्रक्रियाओं का सख्ती से पालन करते हैं।

कहा कि दोनों पक्षों ने सैन्य और राजनयिक दोनों स्तरों पर तंत्र स्थापित किया है, ताकि बातचीत के माध्यम से सीमावर्ती क्षेत्रों में उत्पन्न होने वाली स्थितियों को शांति से हल किया जा सके। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत देश की संप्रभुता और राष्ट्रीय सुरक्षा सुनिश्चित करने के अपने संकल्प में दृढ़ है।

Next Story

विविध

Share it