Top
राजनीति

दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती राम मंदिर बनने से : विनय कटियार

Janjwar Team
26 Feb 2018 3:19 PM GMT
दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती राम मंदिर बनने से  : विनय कटियार
x

भाजपा सांसद विनय कटियार बोले चाहे कुछ हो जाए राम मंदिर उसी स्थान पर बनेगा, जहां रामलला विराजमान हैं। वहां पर राम मंदिर बनाने से दुनिया की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती है....

लखनऊ। बीजेपी के फायरब्रांड नेताओं में शुमार विनय कटियार ने एक बार फिर हिंदू धर्म की भावनाओं को कैश करने का काम किया है। राम मंदिर मसले पर बयान देते हुए उन्होंने कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत हमें राम मंदिर बनाने से नहीं रोक सकती है। मंदिर वहीं पर बनेगा जहां रामलला विराजमान हैं।

गौरतलब है कि मंदिर—मस्जिद विवाद लंबे समय से हिंदू—मुस्लिमों के विवाद का विषय बना हुआ है। राजनीतिज्ञ हिंदू—मुस्लिम भावनाओं को इस मसले को वोट के बतौर कैश करवाने का काम करते रहे हैं।

विनय कटियार ने कहा कि वे राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में उच्चतम न्यायालय के निर्णय का इंतजार कर रहे हैं। यह बात उन्होंने बाराबंकी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही।

एक तरफ कटियार कहते हैं कि मंदिर—मस्जिद मसले पर वो उच्चतम न्यायालय के फैसले का इंतजार कर रहे हैं, मगर दूसरी तरफ यह कहने से भी नहीं चूकते कि चाहे कुछ भी हो जाए मंदिर वहीं बनेगा जहां रामलला की स्थापना की गई है। यानी वो कहना चाहते हैं कि चाहे कोर्ट मंदिर के विरोध में ही फैसला क्यों न दे, उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मंदिर रामलला की स्थापना वाले स्थान पर ही बनेगा।

विनय कटियार के इस बयान पर सोशल मीडिया पर तरह—तरह की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं। यमलेश ने ट्वीट किया है, बस यही आलाप करते हुए 2019 का चुनाव भी निकाल लो, हम तो मूर्ख हैं ही, वोट दे ही देंगें। रोजगार की अब जरूरत नहीं।' पहले भी भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष्ज्ञ कटियार तमाम मुस्लिम विरोधी बयानों के चलते चर्चा का केंद्रबिंदु बनते रहे हैं।

अजय जायसवाल लिखते हैं, मंदिर बने तो सही, सुनते—सुनते आत्मा दुखी हो गई। अगर मंदिर बन गया नेता लोग रोटी क्या खाएंगे।'

रामनारायण प्रजापति ने ट्वीट किया है, बंद करो यह मंदिर ‌मंदिर यह आपके बस में नहीं, बहुत दिनों से बन रहा है। भाजपा न राम की है, न हिंदुओं की, यह सिर्फ वोट प्राप्त करने के लिए इस तरह के बयान देती रहती है।

वहीं विनय कटियार ने कहा कि जहां भगवान राम स्थापित किए गए हैं, वह वहीं पर विराजमान रहेंगे। वह भूमि भगवान राम की है और कोई भी ताकत वहां मंदिर बनने से नहीं रोक सकती। कटियार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ मिलकर देश और प्रदेश के लिए सजगता से काम कर रहे हैं।

Next Story

विविध

Share it