Top
उत्तर प्रदेश

यूपी के गोंडा में सपा के दो नेताओं की हत्या, 4 अन्य की हालत गंभीर

Prema Negi
3 April 2020 4:49 PM GMT
यूपी के गोंडा में सपा के दो नेताओं की हत्या, 4 अन्य की हालत गंभीर
x

मनरेगा मजदूरों के भुगतान को लेकर चल रही जांच के बीच गोलीबारी शुरू हो गई, जिसमें 2 सपा नेताओं की गोली मारकर हत्या कर दी गयी और 4 लोग गंभीर रूप से घायल हैं...

जनज्वार, गोंडा। देशभर में लॉकडाउन लागू है। किसी को घर से निकलने की आजादी बिल्कुल भी नहीं है। ऐसे में शुक्रवार 3 मार्च को उत्तर प्रदेश के गोंडा जनपद स्थित उमरीबेगमगंज थाना क्षेत्र का परास गांव गोलियों की आवाज से गूंज उठा। यहां मनरेगा मजदूरों के भुगतान को लेकर चल रही जांच के बीच गोलीबारी शुरू हो गई, जिसमें 2 सपा नेताओं की गोली मारकर हत्या कर दी गयी और 4 लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

गोण्डा के परास में हुए इस गोलीकांड में समला देवी स्मारक इंटर कॉलेज के प्रबंधक, समाजवादी पार्टी के देवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ लाठी सिंह तथा कन्हैया पाठक की गोली लगने से मौत हो गई। घटना में लाठी सिंह के भाई समेत चार अन्य घायल भी हुए हैं। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार गोण्डा के उमरीबेगमगंज थाना क्षेत्र के मझवार गांव में अधिकारियों के पास शिकायत आई थी कि मनरेगा मजदूरों के खाते से कुछ लोग पैसे निकलवा रहे हैं। इस शिकायत की जांच करने के लिए शुक्रवार 3 मार्च को जांच टीम संबंधित गांव गई थी। टीम यहां सत्यापन के लिए भेजी गई थी। रास्ते में जांच टीम के सदस्यों ने समला देवी इंटर कॉलेज के प्रबंधक सपा से जुड़े देवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ लाठी सिंह से संगमपुरवा गांव का रास्ता बताने को कहा, जिस पर वह जांच टीम के साथ अपने साथियों को लेकर पहुंच गए।

गांव में पहले से इकट्ठा लोगों ने उन्हें देखते ही ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें लाठी सिंह, कन्हैया पाठक, विजय सिंह टिंटू व तीन अन्य घायल हो गए। गांव में अफरातफरी का माहौल हो गया। घायलों को जिला अस्पताल लाया गया। जहां पर घायल देवेंद्र प्रताप उर्फ लाठी सिंह व कन्हैया पाठक को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं घायल विजय सिंह टिंटू को लखनऊ रेफर किया गया है। मौके पर पुलिस व प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी पहुंच गए हैं।

पूरे मामले में जिला पंचायत सदस्य अतुल सिंह परास तथा उनके सहयोगियों के ऊपर आरोप लगाया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जांच में सभी एंगल की बारीकी से छानबीन हो रही है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

Next Story

विविध

Share it