राजनीति

सिंगर कनिका कपूर की FIR रिपोर्ट में खुलासा, एयरपोर्ट पर ही पाई गई थीं कोरोना पॉजिटिव

Ragib Asim
21 March 2020 5:30 AM GMT
सिंगर कनिका कपूर की FIR रिपोर्ट में खुलासा, एयरपोर्ट पर ही पाई गई थीं कोरोना पॉजिटिव
x

कोरोना पर बेपरवाही बरतने वाली बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर में खुलासा हुआ है कि कनिका कपूर को अपने कोरोना पीड़ित होने की जानकारी थी। ये बात सामने आई है कि कनिका को 14 मार्च को लखनऊ एयरपोर्ट पर ही कोरोना पॉजिटिव पाईं गईं थीं...

जनज्वार। दुनियाभर के कई देश कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहे है। ये संक्रमण भारत में भी तेजी से फैल रहा है। 20 मार्च तक मरीजों की कुल संख्या 250 तक पहुंच गई है। भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 13 मार्च को जहां 89 था जो बढ़कर 20 मार्च को 250 तक पहुंच गया। कोरोना वायरस का खतरा दिनों दिन बढ़ रहा है और ये वक्त पिकनिक और पार्टी करने का नहीं है। लेकिन कुछ लोग इसे मान नहीं रहे और इस खतरे को नजरअंदाज कर रहे हैं, वो खुद को ही नहीं बल्कि अपने पूरे परिवार को, आसपास के लोगों को और पूरे समाज को खतरे में डाल रहे हैं। कोरोना वायरस के प्रलय काल में आप पिकनिक और पार्टी करेंगे तो वही होगा जो बॉलीवुड की सिंगर कनिका कपूर के मामले में हुआ है। सिंगर कनिका कपूर के कोरोना वायरस से पीड़ित होने की खबर जब से सामने आई है, तबसे देश भर में कोरोना को लेकर खौफ और तेजी से बढ़ गया है। कनिका कपूर की ही वजह से लखनऊ, कानपुर और दिल्ली समेत संसद भवन तक सब की चिंता बढ़ गई है।

संबंधित खबर : कोरोना वायरस से भारत में चौथी मौत, डायबिटीज और हायपरटेंशन से पीड़ित था मरीज

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ लापरवाही के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। कनिका पर आरोप है कि उन्होंने कई सार्वजनिक समारोह में हिस्सा लिया और कोविड-19 पॉजिटिव निकलीं। सिंगर पर आईपीसी धारा 188,269 और 270 के तहत एफआईआर दर्ज हुई है। साथ ही ये भी बात सामने आई है कि कनिका को 14 मार्च को लखनऊ एयरपोर्ट पर ही कोरोना पॉजिटिव पाईं गईं थीं। कनिका को घर पर ही रहने को कहा गया था और क्वांटरीन में रहने के निर्देष दिए गए थे।

9 मार्च को लंदन से लौंटी कनिका कपूर कोरोना से संक्रमित पाईं गईं हैं और यही बात सामने आई है कि उन्होंने सावधानी नहीं बरती और खुद को अलग नहीं किया। क्वारंटीन में नहीं गईं, खुद को आइसोलेट नहीं किया। सबसे बड़ी बात अपने से मिलने आने वाले लोगों को ये बताया भी नहीं कि वो लंदन से आईं हैं और लोगों को उनसे नहीं मिलना चाहिए व सावधान रहान चाहिए। लेकिन इन सबको दरकिनार करते हुए उन्होंने तीन पार्टियां कि कानपुर भी गईंऔर इस दौरान तीन सौ से चार सौ लोगों के संपर्क में भी आईं। कनिका की पार्टी में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे उनके सांसद पुत्र दुष्यंत सिंह और यूपी के स्वास्थय मंत्री जेपी सिंह भी शामिल थे। फिलहाल ये राजनेता सेल्फ आइसोलेशन में हैं।

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस से भारत में चौथी मौत, डायबिटीज और हायपरटेंशन से पीड़ित था मरीज

गृह विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने लखनऊ में बताया कि राज्य सरकार ने कनिका के गत 13, 14 और 15 मार्च को होली के सिलसिले में आयोजित हुए कार्यक्रमों की जांच के आदेश देते हुए लखनऊ जिला प्रशासन से 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगी है।

Next Story

विविध

Share it