Top
राजनीति

अश्लील सीडी कांड में गिरफ्तार पत्रकार विनोद वर्मा को मिली जमानत

Janjwar Team
28 Dec 2017 6:36 PM GMT
अश्लील सीडी कांड में गिरफ्तार पत्रकार विनोद वर्मा को मिली जमानत
x

पूरे दो महीने बाद मिली जमानत, छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री की शिकायत पर हुई थी गिरफ्तारी, कहा था कांग्रेसी नेता भूपेश बघेल और विनोद वर्मा ने सीडी बांटने के साथ—साथ मांग की थी फिरौती की....

रायपुर। अश्लील सीडी मामले में गिरफ्तार किए गए वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को आज 28 दिसंबर को रायपुर में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट से जमानत मिल गई है। पिछले दो महीने पहले 27 अक्तूबर को उन्हें छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री राजेश मूणत के कथित सेक्स स्कैंडल की सीडी रखने और ब्लैकमेलिंग के आरोप में उनके गाजियाबाद स्थित घर से गिरफ्तार किया गया था।

जब पहले उनकी जमानत याचिका खारिज की गई थी तो मामले को देख रहे जज भावेश वट्टी ने प्राथमिक जांच के आधार पर विनोद वर्मा के अपराध को गंभीर मानते हुए निर्णय दिया था कि उन्हें इस मामले में जमानत नहीं दी जा सकती। अश्लील सीडी मामले की जांच सीबीआई कर रही है।

गौरतलब है कि बीजेपी आईटी सेल प्रभारी प्रकाश बजाज की शिकायत पर पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी हुई थी। प्रकाश बजाज ही वो शख्स हैं, जिनके पास ब्लैकमेलिंग का फ़ोन आया था और फ़ोन करने वाले ने कहा था कि तुम्हारे आका की सेक्स सीडी हमारे पास है। इसके बाद बजाज ने पंडरी थाने में इसकी शिकायत दर्ज की थी।

छत्तीसगढ़ में कथित सीडी कांड के सिलसिले में सीबीआई ने मंत्री राजेश मूणत की रिपोर्ट के आधार पर आईपीसी की धारा 384, 506 के तहत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और विनोद वर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। आरोप लगाया था कि भूपेश बघेल और विनोद वर्मा ने अश्लील सीडी बांटने के अलावा फिरौती की मांग की थी।

Next Story

विविध

Share it