Top
दिल्ली

कोविड 19 : तबलीगी जमात के ठीक हुए मरीज दान करेंगे खून, मौलाना साद ने की थी अपील

Manish Kumar
26 April 2020 1:01 AM GMT
कोविड 19 : तबलीगी जमात के ठीक हुए मरीज दान करेंगे खून, मौलाना साद ने की थी अपील
x

21 अप्रैल को मौलाना साद ने एक पत्र जारी कर कहा था कि जो लोग कोविड-19 बीमारी से ठीक हो चुके हैं और उन्हें सरकार और समाज के लोगों की मदद करनी चाहिए और अपना ब्लड डोनेट करना चाहिए...

नई दिल्ली: तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना मोहम्मद साद कंधावली ने कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हो चुके मुस्लिम और जमाती कार्यकर्ताओं से अपना ब्लड प्लाजमा दान करने की अपील की थी, ताकि उन लोगों को फायदा हो सके जो इस बीमारी से संक्रमित हैं, और जिनका इलाज चल रहा है. न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक जिसके बाद दिल्ली में तबलीगी जमात ने लोगों ने खून देने के लिए राजी हो गये हैं।

आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान ने एक वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है, "तबलीगी जमात के लोग मौलाना साद साहब की दरख्वास्त पर दूसरे कोरोना के मरीजों के लिए अपना खून देते हुए, ताकि कोरोना के बाकी मरीज इनके खून से ठीक हो सके। यह समाज के वे लोग हैं जो कोरोना पॉजिटिव थे लेकिन अब कोरोना नेगटिव हो गए हैं और दिल्ली के क्वारंटाइन क्वॉरेंटाइन सेंटर में मौजूद है।"

यह भी पढ़ें- कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कहा- बिना सोचे समझे लिया लॉकडाउन का फैसला, करोड़ों हुए बेरोजगार

अमानतुल्लाह खान ने जिस वीडियो को शेयर किया है उसमें एक डॉक्टर तबलीगी जमात के लोगों से यह कहते हुआ नजर आ रहा है, "आप अगर खून देंगे तो उसके प्लाज्मा में इसे आप दूसरे मरीजों को ठीक कर सकते हैं और उनकी जान बच जाएगी। उसके बाद वह डॉक्टर तबलीगी जमात के लोगों से पूछ भी रहा है, क्या आप अपना खून दान करेंगे जिसके बाद तबलीगी जमात के लोगों ने एक साथ हां करके कह रहे हैं कि हां हम सब तैयार हैं।"

यह भी पढ़ें- योगी सरकार की बड़ी लापरवाही, इटावा में घंटों सड़क पर घूमते रहे कोरोना पॉजिटिव 70 मरीज, जानिए क्या था मामला

आपको बता दें कि 21 अप्रैल को मौलाना साद ने एक पत्र जारी किया था जिसमें कहा गया है कि वह और उनके अन्य सदस्य इस वक्त सेल्फ क्वारंटाइन में हैं और सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ये वही लोग हैं जो इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं और उन्हें सरकार और समाज के लोगों की मदद करनी चाहिए और अपना ब्लड डोनेट करना चाहिए।

Next Story

विविध

Share it