Top
राष्ट्रीय

कोरोना लॉकडाउन : तमिलनाडु के किसान ने 1500 परिवारों के लिए मुफ्त वितरित कीं 8 लाख रुपये की सब्जियां

Nirmal kant
26 April 2020 12:37 PM GMT
कोरोना लॉकडाउन : तमिलनाडु के किसान ने 1500 परिवारों के लिए मुफ्त वितरित कीं 8 लाख रुपये की सब्जियां
x

मथेश कहते हैं कि यही एकमात्र तरीका है, जिससे वह अपने जिले में लोगों की जरूरत के समय में मदद कर सकते हैं....

जनज्वार ब्यूरो। देशव्यापी तालाबंदी के बीच जरूरतमंदों और संकट में लोगों की मदद करने के लिए तमिलनाडु के इरोड जिले के एंथियूर के एक 36 वर्षीय किसान ने अपनी सारी फसल मुफ्त में बांटना शुरू कर दिया है। उन्होंने अब तक 1500 परिवारों को 8 लाख रुपये की सब्जियां वितरित की हैं।

जीएस मथेश की कर्नाटक के उदयपरपालम में 10 एकड़ जमीन है, जहां उन्हें मार्च के अंतिम सप्ताह में सब्जियों की कटाई करनी थी। हालाँकि, उनकी फसल काटने की योजना नोवेल कोरोनवायरस या कोविड 19 महामारी के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन से असंभव हो गई।

संबंधित खबर : किसान, मजदूर और छात्र यूनियन प्रतिनिधियों ने किया फेसबुक पर प्रदर्शन, कहा सरकार के दावे हवा हवाई

यह तब था जब मथेश को उस जिले के कई लोगों की दुर्दशा के बारे में पता चला जहां वह रहता है। मथेश ने अपनी सब्जियों को उन लोगों के लिए मुफ्त में देने का फैसला किया, जिनको सख्त जरूरत है।

के पास लहसुन, टमाटर, गोभी, खेत में चुकंदर आदि सब्जियां हैं, उन्होंने अब तक 7 टन सब्जियां मुफ्त में वितरित की हैं। अपने क्षेत्र से उसकी उपज हासिल करने के लिए वह आलमपलायम से उदयरपालयम तक 110 किमी की यात्रा करते हैं।

संबंधित खबर : मंडियों में गेहूं पड़ा है, किसान पहरा दे रहे हैं और खट्टर सुना रहे रोज नये फरमान

थेश कहते हैं कि यही एकमात्र तरीका है, जिससे वह अपने जिले में लोगों की जरूरत के समय में मदद कर सकते हैं। तमिलनाडु सरकार ने 3 मई तक बिना किसी ढील के लॉकडाउन की घोषणा की है, हालांकि यहां दिन-प्रतिदिन अधिक से अधिक संख्या में बढ़ती जा रही है।

Next Story

विविध

Share it