Top
समाज

भाजपा नेता अश्लील वीडियो बना 2 साल से कर रहा था नाबालिग का रेप, पुलिस ने नहीं दर्ज की शिकायत तो कर ली आत्महत्या

Prema Negi
28 Oct 2019 6:32 AM GMT
भाजपा नेता अश्लील वीडियो बना 2 साल से कर रहा था नाबालिग का रेप, पुलिस ने नहीं दर्ज की शिकायत तो कर ली आत्महत्या
x

भाजपा के पूर्व जिला मंडल अध्यक्ष द्वारा ब्लैकमेल कर लगातार बलात्कार किये जाने और पुलि​स के शिकायत न सुनने से आहत किशोरी ने जहर खाकर दी जान, मौत के बाद हरकत में आई पुलिस ने आनन-फानन में की गिरफ्तारी...

जनज्वार। भाजपा नेता द्वारा अश्लील वीडियो बनाकर लगातार ब्लैकमेल के बतौर बलात्कार किये जाने की शिकायत पीड़ित युवती ने पुलिस में दर्ज की और पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो युवती ने जहर खाकर जान दे दी। पुलिसिया लापरवाही ने युवती की जान ले ली।

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के लखनऊ के गोमतीनगर में बलात्कार पीड़िता किशोरी की खुदकुशी का यह मामला सामने आया है। जैसे ही बलात्कार पीड़िता की मौत हुई, पुलिस हरकत में आयी और बलात्कार आरोपी भाजपा नेता प्रदीप कुमार गुप्ता को शुक्रवार 25 अक्टूबर की देर रात गिरफ्तार किया।

लात्कार आरोपी प्रदीप कुमार गुप्ता कन्नौज के सौरिख स्थित सकरावा गांव का रहने वाला है। वह भाजपा का मण्डल अध्यक्ष भी रह चुका है। पीड़ित युवती ने गोमतीनगर पुलिस थाने में प्रदीप के खिलाफ अश्लील फोटो और वीडियो के आधार पर लगातार बलात्कार किये जाने की शिकायत की थी, मगर पुलिस ने कान नहीं दिया।

रेप पीड़िता आरोपी भाजपा नेता के खिलाफ अपनी शिकायत लेकर थाने के चक्कर लगाती रही, लेकिन पुलिस ने पूरे मामले को सामने नहीं आने दिया और पीड़िता की मौत से पहले आरोपी भाजपा नेता के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। कार्रवाई तो दूर वह इस मामले को दबाते रही। ब्लैकमेल कर लगातार बलात्कार किये जाने और पुलि​स के रुख को भांप आहत किशोरी ने जहर खा लिया। अस्पताल में इलाज के दौरान गुरुवार 24 अक्टूबर को उसकी मौत हो गई, जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने 25 अक्टूबर की देर रात भाजपा नेता प्रदीप की गिरफ्तारी की।

पुलिस का कहना है कि किशोरी हाईस्कूल की परीक्षा पास करने के बाद घर पर ही रहती थी। युवती के परिजनों के मुताबिक प्रदीप अगस्त 2017 में किशोरी के संपर्क में आया था और तब से वह लगातार उसका बलात्कार कर रहा था। रेप पीड़िता के परिजनों का कहा है कि प्रदीप ने किशोरी का अश्लील वीडियो बना लिया था, साथ ही कई आपत्तिजनक तस्वीरें भी उसके पास थीं। इन्हीं के सहारे वह पिछले 2 साल से भी ज्यादा वक्त से किशोरी को डरा-धमकाकर उसका बलात्कार कर रहा था।

गातार बलात्कार की प्रताड़ना से तंग आकर पीड़ित किशोरी ने प्रदीप के खिलाफ गोमतीनगर थाने में अपनी शिकायत दर्ज करवानी चाही, मगर पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। पिछले कई दिनों से वह लगातार थाने के चक्कर काट रही थी और पुलिसकर्मी उसे सिर्फ दौड़ा रहे थे।

पुलिस द्वारा भाजपा नेता के खिलाफ कोई कार्रवाई न करने से आहत किशोरी ने 23 अक्टूबर को जहर खाकर अपनी जान लेने की कोशिश की थी। जहर खाने के बाद जब उसकी हालत बिगड़ी तो परिजन उसे राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले गये, जहां इलाज के दौरान अगले दिन उसकी मौत हो गई थी। रेप पीड़िता के जहर खाकर जान देने की सूचना जब पुलिस को मिली तो वह तुरंत हरकत में आई।

रिजनों का कहना है कि शुक्रवार 25 अक्टूबर को जब युवती की मौत के बाद मामले के तूल पकड़ा तो पुलिस ने आननफानन में लिखा-पढ़ी की। एएसपी नॉर्थ सुकीर्ति माधव ने रेप के आरोपी भाजपा नेता प्रदीप कुमार गुप्ता की गिरफ्तारी के लिए दो टीमें गठित कीं और देर रात पुलिस ने कन्नौज के सकरावा गांव स्थित प्रदीप के घर पहुंचकर उसे गिरफ्तार किया।

भाजपा नेता द्वारा लगातार रेप से आजिज हो और पुलिस द्वारा शिकायत न सुने जाने के बाद आत्महत्या करने वाली पीड़ित बच्ची के मामले में लखनऊ हाइकोर्ट में वकील मोहम्मद सोएब कहते हैं, जो भी रेप करे, उसके खिलाफ़ FIR जरूर होती है। आरोपी के ऊपर कार्रवाई होनी चाहिए। वैसे भी क्राइम रोकना पुलिस का काम है, लेकिन अग़र पुलिस कोई कार्यवाई नहीं करती है तो फ़िर वो पुलिस की लापरवाही है। कहीं न कहीं पुलिस भी इस बच्ची की आत्महत्या के लिए उतनी ही जिम्मेदार है, जितना की रेप करने वाला भाजपा नेता। इस मामले में पुलिस के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। हालांकि ऐसे मामलों में अकसर पुलिस अधिकारियों पर राजनीतिक दवाब भी बनाया जाता है, ताकि सच्चाई लोगों के सामने न आ जाए। सत्ता का फायदा उठाकर राजनेता नंगा नाच करवाते हैं अपनी पार्टियों में, एकदम करप्ट लोग हैं ये और ऐसे लोगों के खिलाफ़ कार्रवाई की जानी चाहिए। रही रेप की बात तो वो जब तक नहीं रुकेंगे, जब तक लोग सार्वजनिक रूप से एकजुट होकर ऐसे लोगों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं करते हैं।'

Next Story

विविध

Share it