Top
आंदोलन

उत्तर पूर्वी दिल्ली में तनाव जारी, सुबह ब्रह्मपुरी-मौजपुर में फिर पथराव, 5 बाइक आग के हवाले, अब तक 7 की मौत

Raghib Asim
25 Feb 2020 6:14 AM GMT
उत्तर पूर्वी दिल्ली में तनाव जारी, सुबह ब्रह्मपुरी-मौजपुर में फिर पथराव, 5 बाइक आग के हवाले, अब तक 7 की मौत
x

दिल्ली पुलिस ने बताया कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में स्थिति बहुत तनावपूर्ण हैं। लगातार नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से हिंसा की घटनाओं से संबंधित फोन कॉल आ रहे हैं। पुलिस आयुक्त ने कल रात सीलमपुर डीसीपी कार्यालय में एक बैठक की...

जनज्वार। उत्तर पूर्वी दिल्ली में सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दो गुटों में झड़प के बाद आज भी तनाव जारी है। कांस्टेबल समेत अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। आज सुबह पांच मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक, ताजा झड़प की खबरें ब्रह्मपुरी और मौजपुर से सामने आई हैं। दोनों जगहों पर दो गुटों में पथराव हुआ है। झड़प के बाद इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। आरएएफ के जवान तैनात किए गए हैं। पथराव के बाद ब्रह्मपुरी में आरएएफ के जवानों ने फ्लैग मार्च किया।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में स्थिति बहुत तनावपूर्ण है। हमें लगातार नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से हिंसा की घटनाओं से संबंधित फोन कॉल आ रहे हैं। पुलिस आयुक्त ने कल रात सीलमपुर डीसीपी कार्यालय में एक बैठक की। वहीं, उत्तर पूर्वी दिल्ली के दमकल विभाग के डायरेक्टर के मुताबिक, सोमवार से आज सुबह 3 बजे तक आगजनी से जुड़े 45 फोन कॉल आ चुके हैं। अब तक 3 दमकल कर्मी घायल हो चुके हैं। एक दमकल वाहन को आगे के हवाले किया जा चुका है।

त्तर पूर्वी दिल्ली में मौजूदा हालात को देखते हुए जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। साथ ही उत्तर पूर्वी दिल्ली के सभी स्कूल आज बंद हैं। दिल्ली से सटे दूसरे राज्यों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। उधर, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधायकों और अधिकारियों की अपने आवास पर तत्काल बैठक बुलाई है। उत्तर पूर्वी दिल्ली में मौजूदा हालात को लेकर यह बैठक बुलाई गई है।

त्तर पूर्वी दिल्ली में तनाव को देखते हुए कल रात गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ी बैठक की। बताया जा रहा है कि अहमदाबाद से लौटने के तुरंत बाद अमित शाह ने मौजूदा हालात पर समीक्षा बैठक की। खबरों के मुताबिक, गृह मंत्री की यह बैठक रात 11 बजे से डेढ़ बजे तक चली। बैठक में गृह सचिव, इंटेलिजेंस ब्यूरो चीफ, दिल्ली पुलिस कमिश्नर और गृह मंत्रालय अन्य अधिकारी शामिल हुए।

Next Story

विविध

Share it