Top
राजनीति

कोरोना इफेक्ट : पहले की दहेज की मांग, फिर कोरोना संक्रमित बता ससुराल वालों ने नवविवाहिता को किया प्रताड़ित

Raghib Asim
15 March 2020 9:10 AM GMT
कोरोना इफेक्ट : पहले की दहेज की मांग, फिर कोरोना संक्रमित बता ससुराल वालों ने नवविवाहिता को किया प्रताड़ित
x

भारत में कोरोना वायरस का कहर अब सामाजिक धागो को संक्रमित करने लगा है. आशंका जताई जा रही थी कि इससे आर्थिक नुकसान होगा, लेकिन अब इसका असर सामाजिक संबंधों पर दिखने लगा है...

जनज्वार। कोरोनावायरस का कहर अब अपने पांव और जगहों पर पसारता जा रहा है. भारत में इस समय कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 107 पर पहुंच गई है, जिसमें दस संक्रमित लोग ठीक होकर अपने घरों को भी पहुंच गए हैं. कोरोनावायरस के कहर को लेकर अभी तक केवल आर्थिक नुकसान के बारे में बताया जा रहा था, लेकिन इसका कहर अब परिवार के ही लोगों पर बरपने लगा है. हां, ओडिशा के नबरंगपुर जिले में एक नवविवाहिता ने अपने ससुराल वालों और पति पर दहेज की मांग को लेकर पहले बुरा बर्ताव करने और फिर कोरोनोवायरस से संक्रमित होने के संदेह पर उसे परेशान करने और यातना देने का आरोप लगाया है.

संबंधित खबर: जिन विधायकों को भाजपा ने रखा है छुपाकर गुड़गांव में, उनके पास नहीं है जरूरत का सामान

महिला ने कहा कि उसे फर्श पर सोने के लिए मजबूर किया गया और सर्दी, खांसी और बुखार के लक्षण विकसित होने के बाद उसे सामान्य वॉशरूम का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी गई. इंडियाटुडे ऑनलाइन संस्करण में प्रकाशित खबर के मुताबिक, ओडिशा के मुर्तुमा गांव की रहने वाली पूजा सरकार ने 2 मार्च को जयंत कुमार से शादी की थी. पूजा के परिवार ने कुमार के परिवार को दहेज के रूप में ढाई लाख रुपये नकद, आभूषण, बाइक और 5 लाख रुपये के कीमती सामान दिए थे. हालांकि, उसके ससुराल वाले 5 लाख रुपये की अतिरिक्त राशि की मांग करते रहे.

संबंधित खबर: बिकने वाले विधायक रुके हरियाणा के सबसे महंगे होटल में, एक दिन का किराया 1 लाख रुपये

अपने पति और ससुराल वालों की प्रताड़ना को सहन करने में असमर्थ, पूजा ने अपना घर छोड़ दिया और उमरकोटे पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. पूजा ने कहा, "मेरे पति और ससुराल वालों ने मुझे दहेज की मांग करते हुए प्रताड़ित किया और मुझे सर्दी और खांसी की बीमारी होने के बाद, उन्होंने मुझे उकसाया, मुझे फर्श पर सोने के लिए मजबूर किया और मुझे शौचालय का इस्तेमाल नहीं करने दिया."

नबरंगपुर पुलिस के एसपी नितिन कुसालकर ने इंडिया टुडे टीवी को बताया, "उमरकोट पुलिस थाने में दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए एक शिकायत दर्ज की गई थी. शिकायत में कोरोनावायरस संदेह भी जोड़ा गया था. हमने जय कुमार और उनके पिता को गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें यू / एस 498 (ए) दर्ज किया है. ), 323, 506 और 34 आईपीसी चूंकि यह घरेलू हिंसा का मामला था. ”

Next Story

विविध

Share it