Top
झारखंड

औरेया में मरे झारखंडी प्रवासियों को यूपी सरकार ने लाद दिया जिंदा मजदूरों के साथ, हेमंत ने जताई नाराजगी

Nirmal kant
18 May 2020 3:30 AM GMT
औरेया में मरे झारखंडी प्रवासियों को यूपी सरकार ने लाद दिया जिंदा मजदूरों के साथ, हेमंत ने जताई नाराजगी
x

मुख्यमंत्री ने झारखंड पुलिस को निर्देश दिया है कि झारखंड की सीमा में प्रवेश करते ही ट्रक से आ रहे घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करें। साथ ही मृतकों के पार्थिव शरीर को पूरे सम्मान के साथ उनके घर तक पहुंचाने का प्रबंध करें...

जनज्वार ब्यूरो। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उत्तर प्रदेश के ओरैया में सड़क हादसे में मृत श्रमिकों के पार्थिव शरीर को एक ट्रक के जरिए झारखंड भेजने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने इस कृत्य को अमानवीय एवं संवेदनहीनता की पराकाष्ठा कहा है।

मुख्यमंत्री ने उपायुक्त बोकारो और झारखंड पुलिस को निर्देश दिया है कि झारखंड की सीमा में प्रवेश करते ही ट्रक से आ रहे घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करें। साथ ही मृतकों के पार्थिव शरीर को पूरे सम्मान के साथ उनके घर तक पहुंचाने का प्रबंध करें।



?s=20

मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश सरकार और बिहार के मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि झारखंड के घायलों एवं मृत प्रवासी श्रमिकों के लिए झारखंड की सीमा तक परिवहन की बेहतर व्यवस्था करें। झारखंड की सीमा पर राज्य सरकार उनके लिए गरिमापूर्ण व्यवस्था करेगी।

मुख्यमंत्री को तस्वीरों और वीडियो साझा कर बताया गया कि ओरैया हादसे में मरने वाले झारखंड के प्रवासियों के शवों को एक ट्रक पर बोकारो के चास स्थित घर भेजा जा रहा है। साथ में बचे लोगों का कहना है कि बर्फ की सिल्लियां पिघलने के बाद शवो की स्थिति बिगड़ती जा रही है।

ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरने ने दिवंगतों के लिए मुआवजे की घोषणा भी की है। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, उत्तर प्रदेश के औरैया घटना में दिवंगत हुए सभी 11 झारखंडी साथियों के परिवार को चार-चार लाख रुपये एवं प्रति घायल व्यक्ति को 50 हज़ार रुपये की सहायता तत्काल प्रदान की जाएगी। साथ ही घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था भी ज़िला प्रशासन करेगी।

Next Story

विविध

Share it