Top
उत्तर प्रदेश

योगीराज : पुलिस की प्रताड़ना से तंग प्रेमी युगल ने थाने में खाया जहर, मचा हड़कंप

Raghib Asim
28 May 2020 5:17 AM GMT
योगीराज : पुलिस की प्रताड़ना से तंग प्रेमी युगल ने थाने में खाया जहर, मचा हड़कंप
x

आरोप है कि थाने लाने के बाद पुलिस वालों ने उनके साथ मारपीट की, जिससे तंग आकर दोनों ने जहर खा लिया। पुलिस को इस बात की जनाकारी होते ही आनन फानन घर वालों को बुलाया और दोनों को सीएचसी भिजवाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद प्रेमी युगल को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया...

जनज्वार। उत्तर प्रदेश के महोबा जिले से दो दिन पहले भागे प्रेमी युगल को कुलपहाड़ पुलिस मध्य प्रदेश के एक गांव से पकड़कर वापस लाई थी। इस दौरान पुलिस अभिरक्षा में दोनों ने जहरीला पदार्थ खा लिया। दोनों की हालत बिगड़ ने के बाद पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में पुलिस अफसरों ने उनके घर वालों को बुलाकर पुलिस वाहन से अस्पताल भिजवाया। वहीं, प्रेमी युगल ने पुलिस पर मारपीट कर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है, जिस वजह से उन्होंने ऐसा कदम उठाया है।

जानकारी के मुताबिक, कुलपहाड़ थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी का प्रेम प्रसंग पड़ोसी के घर में आने वाले मध्य प्रदेश के हरपालपुर थानांतर्गत जोरन ग्राम निवासी रिश्तेदार युवक से चल रहा था। युवक भी अपने रिश्तेदार के घर पर ही रहने लगा था। दोनों गांव के बाहर छिप छिपकर मिलते रहे और साथ जीनें-मरने तक की कसमें खा लीं। घर वालों को जब जानकारी हुई तो उनका विरोध करना शुरू कर दिया। प्यार मुक्कमल न होते देखकर प्रेमी युगल ने घर से भागकर शादी कर ली।

संबंधित खबर : देश कोरोना से जूझ रहा और मोदी सरकार जुटी है 3 अरब डॉलर खर्च कर नेहरु-गांधी की हर याद मिटाने पर

किशोरी के पिता ने कुलपहाड़ थाने में तहरीर देकर बताया था कि 24 मई की सुबह लगभग 8 बजे से नाबालिग पुत्री लापता है, उसने पड़ोसी के घर रहने वाले रिश्तेदार युवक पर संदेह जताते हुए बेटी को भगा ले जाने का आरोप लगाया था। इसपर पुलिस ने छानबीन शुरू की थी और मोबाइल सर्विलांस पर लगाने के बाद प्रेमी युगल की लोकशन मध्य प्रदेश में मिली थी। मध्य प्रदेश में लोकशन मिलने के बाद पुलिस टीम ने वहां जाकर प्रेमी युगल को पकड़ लिया था और बुधवार को कुलपहाड़ थाने लेकर आई थी।

संबंधित खबर : उत्तराखंड हाईकोर्ट का सरकार को आदेश- पेरेंट्स से मोटी फीस वसूलने वाले स्कूलों पर तुरंत करें कार्रवाई

रोप है कि थाने लाने के बाद पुलिस वालों ने उनके साथ मारपीट की, जिससे तंग आकर दोनों ने जहर खा लिया। पुलिस को इस बात की जनाकारी होते ही आनन फानन घर वालों को बुलाया और दोनों को सीएचसी भिजवाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद प्रेमी युगल को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल की इमरजेंसी ड्यूटी में तैनात ईएमओ डॉ. एके सक्सेना ने कहा है कि सीएचसी से संदिग्ध प्वाइजिनिंग केस रेफर होकर आए थे। किसी टेबलेट खाने की आशंका जताई जा रही है, फिलहाल लड़का और लड़की की हालत चिंता से बाहर है। उल्टी से कमजोरी होने के कारण दोनों को ड्रिप दी जा रही है।

सपी मणिलाल पाटीदार ने बताया कि थाने में जहरीले पदार्थ खाने जैसा कोई मामला नहीं है। लापता हुई लड़की के पिता की शिकायत पर परिजनों को साथ लेकर पुलिस दोनों को पकड़कर लाई थी। थाने पर भी उनके घर वाले भी मौजूद थे, जहां दोनों ने एक साथ पेट दर्द की बात कही। इसपर घरवालों के कहने पर पुलिस पहले सीएचसी ले गई, इसके बाद आग्रह पर दोनों को जिला अस्पताल भेजा गया। अस्पताल में घर के लोगों ने ही उन्हें भर्ती कराया है। दोनों की हालत ठीक बताई जा रही है।

Next Story

विविध

Share it