समाज

सोनभद्र में राशन लेने गए ग्रामीण को कोटेदार ने बुरी तरह पीटा, कंधे की हड्डी टूटी

Nirmal kant
24 Dec 2019 11:18 AM GMT
सोनभद्र में राशन लेने गए ग्रामीण को कोटेदार ने बुरी तरह पीटा, कंधे की हड्डी टूटी
x

सोनभद्र के सलैयाडीह में राशन लेने गए युवक को कोटेदार ने पीटा, कंधे की हड्डी टूटी, ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन, शिकायती पत्र सौंपकर कार्रवाई की मांग....

जनज्वार। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र के सलैयाडीह ग्राम पंचायत में राशन लेने गए एक युवक को कोटेदार और उसके गुर्गों ने बुरी तरह पीट दिया जिससे युवक के कंधे की हड्डी टूट गई। युवक ने कम गल्ला देने का विरोध किया था। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपकर कार्रवाई की मांग की।

हीं दूसरी तरफ जिला पूर्ति विभाग के अधिकारी का कहना है कि मामला संज्ञान में है और आरोपी कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबर : सोनभद्र के सरकारी स्कूल में पानी मिलाकर 81 छात्रों में बांटा 1 लीटर दूध, आरोपी शिक्षक हुए निलंबित

सोनभद्र के कलेक्ट्रेट में सोमवार 23 दिसंबर को कोन थाना क्षेत्र के हर्रा ग्राम पंचायत के सलैयाडीह टोला के सैकड़ों ग्रामीण पहुंचे। ग्रामीणों का कहना था कि राशन लेने गए एक युवक की दबंग कोटेदार ने जमकर पिटाई की जिससे उसके कंधे की हड्डी टूट गई।

गोपाल प्रसाद कहते हैं, 'कई बार अधिकारियों से शिकायत कर चुका है। शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। कोटेदार को रिश्वत देनी पड़ती है। पांच किलो राशन मिलता है उसमें से भी कम करके दिया जाता है। इसकी जांच करवाई जानी चाहिए और सत्यता पायी जाती है तो कार्रवाई की जानी चाहिए।'

संबंधित खबर : जनज्वार EXCLUSIVE - यूपी के सोनभद्र में सरकारी स्कूल का रखा गया जातिसूचक नाम, भीम आर्मी ने दी चेतावनी

ग्रामीणों ने जमकर प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीणों का आरोप है कि कोटेदार दबंग प्रवृत्ति का है और सभी को कम राशन देता है।

स मामले पर सोनभद्र के जिला पूर्ति अधिकारी राकेश तिवारी का कहना है कि मामले की उन्हें जानकारी है। उन्होंने इस मामले की जांच करवाई है। कोटेदार के खिलाफ कम गल्ला देने की शिकायत सही पाई गई है, एक-दो दिन में से खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Next Story
Share it