Top
राजनीति

अमित शाह के रोड शो में भिड़े भाजपा-तृणमूल समर्थक, आगजनी और पत्थरबाजी के बाद हालात हुए बेकाबू

Prema Negi
14 May 2019 4:51 PM GMT
अमित शाह के रोड शो में भिड़े भाजपा-तृणमूल समर्थक, आगजनी और पत्थरबाजी के बाद हालात हुए बेकाबू
x

भाजपा—तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि आगजनी और लाठी—डंडे भी लगे बरसने, कई लोग गंभीर रूप से घायल, पत्थरबाजी और लाठी—डंडा विवाद में एक व्यक्ति की मौत की बात सामने आ रही है, हालांकि अभी तक इस खबर की पुष्टि नहीं हो पायी है...

जनज्वार। कोलकाता में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की चुनावी सभा के दौरान आज 14 मई को भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की आपस में भिड़ंत हो गई। यह विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि इस दौरा आगजनी और पत्थरबाजी भी हुई। सोशल मीडिया पर आगजनी और पत्थरबाजी के वीडियो वायरल हो रहे हैं।

इस मामले की छानबीन कर रही पुलिस के मुताबिक कोलकाता में कॉलेज स्ट्रीट पर जब भाजपा प्रमुख अमित शाह के चुनावी रोड शो का काफिला गुजर रहा था तो कुछ तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने उन्हें काले झंडे दिखाते हुए नारेबाजी की। इसी बात को लेकर भाजपा समर्थकों ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिये। जिसके बाद विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि आगजनी और लाठी-डंडे भी आपस में बरसने लगे। इस विवाद में कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। खबर है कि इस पत्थरबाजी और लाठी—डंडा विवाद में एक व्यक्ति की मौत भी हुई है, हालांकि अभी तक इस खबर की पुष्टि नहीं हो पायी है। बाद में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा

आगजनी के बाबत एक अधिकारी कहते हैं, रोड शो के दौरान ही एक कॉलेज के हॉस्टल से अमित शाह के काफिले पर पथराव किया गया, तो बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उस बिल्डिंग का घेराव कर दिया और जवाबी हमला भी कर दिया और कॉलेज के बाहर आगजनी की।

गौरतलब है कि 19 मई को लोकसभा चुनावों का अंतिम यानी सातवें चरण के लिए मतदान होना है। इसीलिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में आज 14 मई को कोलकाता में रोड शो किया था। अमित शाह का यह रोड शो शाम 4:30 बजे कोलकाता के एस्प्लेनेड इलाके से शुरू होकर उत्तरी कोलकाता में स्वामी विवेकानंद भवन पर जाकर खत्म हुआ। अमित शाह उत्तरी कोलकाता से बीजेपी उम्मीदवार राहुल सिन्हा और दक्षिणी कोलकाता से चंद्र कुमार बोस के साथ एक रोड शो में मौजूद थे।

इस रोड शो में भाजपा समर्थक 'जय श्री राम', 'नरेंद्र मोदी जिंदाबाद' और 'अमित शाह जिंदाबाद' के नारे लगा रहे थे। यही नहीं रोड शो में भगवान राम और हनुमान की तरह सजे-धजे लोग भी मौजूद थे। रोड शो के दौरान जब गुंडागर्दी शुरू हुई तो भाजपाइयों द्वारा विद्यासागर कॉलेज में बनी ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़ने की खबर है।

टीएमसी-भाजपा समर्थकों के इस विवाद से पहले भाजपा कार्यकर्ता पुलिस से भी आज चुनावी सभा के दौरान जगह-जगह भिड़े। भाजपा कार्यकर्ताओं के उत्पातियों को शांत करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज तक करना पड़ा।

हालांकि रोड शो के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मीडिया से कहा कि 'आज बीजेपी के रोडशो को कोलकाता में जिस तरह का रेस्पॉन्स मिला, उससे टीएमसी के गुंडे खिसिया गए और हमला कर दिया। मैं बीजेपी कार्यकर्ताओं को बधाई देना चाहता हूं कि इस सबके बावजूद रोड शो जारी रहा है और पहले से तय जगह और समय पर ही संपन्न हुआ।'

Next Story

विविध

Share it