Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

मुख्यमंत्री योगी ने राममंदिर के लिए झारखंडवासियों से मांगा एक-एक ईंट और 11 रुपये का दान, कहा मोदी-शाह लायेंगे रामराज

Prema Negi
14 Dec 2019 5:54 AM GMT
मुख्यमंत्री योगी ने राममंदिर के लिए झारखंडवासियों से मांगा एक-एक ईंट और 11 रुपये का दान,  कहा मोदी-शाह लायेंगे रामराज
x

बहुत जल्द अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर बनेगा। मैं झारखंड वासियों को भी आमंत्रित करूंगा और हर घर से राम मंदिर के लिए एक शिला और 11 रुपये जाना चाहिए। मैं उस प्रदेश से आता हूं जिसने भगवान राम दिया और उनके शासन की प्रणाली को रामराज्य कहा गया...

जनज्वार। अपराध का पर्याय बन चुके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य में क्राइम के घटने पर चिंतित हैं या नहीं पता नहीं, मगर अयोध्या में राम मंदिर बनना उनकी टॉप ​प्राथमिकता में शुमार है। ये उसी राज्य के मुख्यमंत्री हैं जहां उन्नाव जैसा जघन्य कांड होता है, बलात्कार के मामलों की तो जैसे बाढ़ आ चुकी है और बयान दर्ज करने जाने से पहले बलात्कार पीड़िता को सरेआम बलात्कारी धमकी देते हैं कि अगर बयान दिया तो तुम्हारा हश्र भी उन्नाव की तरह होगा।

गर आम जन के सवालों से शायद सत्तासीनों का सिर्फ दिखावे के लिए वास्ता होता है, उन्हें तो सिर्फ वोट पॉलिटिक्स करनी है, फिर चाहे जहां मौका मिले। राम मंदिर चूंकि भाजपा के लिए राजनीतिक रोटियां सेंकने का शुरू से मुद्दा रहा है, इस​लिए इसे भुनाना कोई भी माननीय नहीं भूलता।

झारखंड में चुनाव प्रचार करने गये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्‍या को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जिससे शायद एक प्रदेश के सीएम को दूर रहना चाहिए। मगर मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए हर परिवार से 11 रुपये और एक ईंट सरेआम चुनावी सभा में मांगी। शायद भाजपा के किसी बड़े नेता ने पहली बार राम मंदिर के निर्माण के लिए लोगों से इस तरह योगदान देने की बात कही होगी, हां संघ गाहे-बगाहे बयानबाजी और अपील जारी करता रहता है।

झारखंड में भाजपा उम्मीदवार नागेंद्र महतो के लिए बागोदर में चुनावी सभा को संबोधित करने के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 500 साल पुराने विवाद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास से सुलझाया जा सका है। कांग्रेस, आरजेडी, सीपीआई-एमएल और कुछ अन्य पार्टियां लंबे समय से चले आ रहे इस विवाद का हल नहीं चाहती थीं।

योगी आदित्यनाथ ने एक-एक ईंट और 11 रुपये मंदिर के लिए चंदा देने की अपील करते हुए कहा कि ‘बहुत जल्द अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर बनेगा। मैं झारखंड वासियों को भी आमंत्रित करूंगा और हर घर से राम मंदिर के लिए एक शिला और 11 रुपये जाना चाहिए। मैं उस प्रदेश से आता हूं जिसने भगवान राम दिया और उनके शासन की प्रणाली को रामराज्य कहा गया, एक प्रणाली जिसमें नीतियां गरीब, युवा, महिला और समाज के हर तबके को ध्यान में रखते हुए बगैर भेद के बनाई जाती हैं। वही कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जा रहा है।’

के लिए चंदे की अपील करने के अलावा योगी आदित्यनाथ नागरिकता कानून को लेकर कांग्रेस पर हमला करना नहीं भूले। योगी ने कहा, ऐसे समय में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह, हिंदू, सिख, बौद्ध, ईसाई और पारसी अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने की कोशिश कर रहे हैं, जिन्हें पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में यातना दी गई और शरणार्थी का जीवन जी रहे हैं, कांग्रेस, आरजेपी, सीपीआईएमल जैसी पार्टियां इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं।

योगी बोले कि कांग्रेस पाकिस्तान की भाषा बोलती है। वहीं कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा और राष्ट्रीय जनता दल के गठबंधन पर हमलावर होते हुए कहा ये लोग गरीब, युवा और समाज के अन्य लोगों की सेवा किए बगैर येन-केन-प्रकारेण सत्ता हासिल करना चाहते हैं।

Next Story

विविध