Top
उत्तर प्रदेश

योगी की नजर में मजदूरों की जान की कीमत सिर्फ 2 लाख, मजदूरों की ट्रक पलटने से हो गई थी मौत

Raghib Asim
12 May 2020 5:02 AM GMT
योगी की नजर में मजदूरों की जान की कीमत सिर्फ 2 लाख, मजदूरों की ट्रक पलटने से हो गई थी मौत
x

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के सहजनवां थाना क्षेत्र के कसरवल इलाके में सोमवार सुबह बालू लदा ट्रक अचानक पलट गया। इसमें दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि सात अन्‍य घायल हो गए। ये सभी मजदूर लॉकडाउन में हैदराबाद से महराजगंज पैदल ही आ रहे थे...

जनज्वार। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के सहजनवां थाना क्षेत्र के कसरवल इलाके में सोमवार सुबह बालू लदा ट्रक अचानक पलट गया। इसमें दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि सात अन्‍य घायल हो गए। ये सभी मजदूर लॉकडाउन में हैदराबाद से महराजगंज पैदल ही आ रहे थे। कानपुर से इस ट्रक में सवार हो गए थे। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दुर्घटना पर दु:ख जताते हुए मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए आर्थिक सहायता का एलान किया है।

संबंधित खबर : दो पूर्व प्रधानमंत्रियों पर टिप्पणी कर संबित पात्रा की बढ़ी मुश्किलें, गिरफ्तारी की मांग तेज

न्‍होंने मजदूरों के शोक संतप्‍त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्‍यक्‍त करते हुए घायलों के समुचित इलाज का निर्देश भी दिया है। दुर्घटना के बाद जुटे आसपास के ग्रामीणों ने घायल मजदूरों को किसी तरह अस्‍पताल पहुंचवाया। सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र सहजनवां के डॉक्‍टरों ने हालत गम्‍भीर होने के चलते घायल मजदूरों को जिला अस्‍पताल रेफर कर दिया। मिली जानकारी के मुताबिक यह ट्रक हमीरपुर से मोरंग बालू लादकर गोरखपुर की तरफ जा रहा था।

कानपुर में इस ट्रक पर हैदराबाद से महराजगंज जा रहे कुछ मजदूर सवार हो गए। सोमवार सुबह ट्रक सहजनवां क्षेत्र के कसरवल के पास पहुंचा ही था कि अचानक बेकाबू होकर पलट गया। इसके नीचे दबकर महराजगंज के रहने वाले मजदूर परशुराम गौड़ और राहुल की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि राजेश, संजय, भोला साहनी, रमेश, धीरज भारती, विद्यासागर और मुन्ना साहनी गम्‍भीर रूप से घायल हो गए।

संबंधित खबर: PM NATIONAL RELIEF FUND की तरह पारदर्शी क्यों नहीं मोदी का PM CARES FUND ?

ट्रक पलटने की आवाज और मजदूरों की चीख पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण दौड़कर वहां पहुंचे। ग्रामीणों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। बाद में पुलिस और गांववालों ने मिलकर घायलों को सीएचसी सहजनवां पहुंचाया जहां से डॉक्‍टरों ने उन्‍हें जिला अस्‍पताल रेफर कर दिया।

Next Story

विविध

Share it