प्रेस रिलीज

देश के सभी रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड्स पर 13 सितंबर को होगा युवा-हल्लाबोल

Prema Negi
8 Sep 2019 2:42 PM GMT
देश के सभी रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड्स पर 13 सितंबर को होगा युवा-हल्लाबोल
x

रेलवे जेई परीक्षा में हुई अनियमितता के खिलाफ़ अभ्यर्थियों में भारी रोष, 13 सितंबर को युवा हल्लाबोल के बैनर तले करेंगे प्रदर्शन

जनज्वार। देशभर में बढ़ती बेरोज़गारी और आर्थिक मंदी के बीच सरकारी नौकरियों में हो रही धांधलेबाजी की ख़बरें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इस बार मामला है भारतीय रेल के लिए हो रही मेगा भर्ती की। रेलवे ने जूनियर इंजीनियर के 13,487 पदों के लिए भर्ती निकाली। दिसंबर 2018 में इसका नोटिफिकेशन आया और मई 2019 में स्टेज1 की परीक्षा तथा अगस्त के अंतिम सप्ताह में स्टेज2 की परीक्षा का आयोजन हुआ।

परीक्षा तो समाप्त हो गयी लेकिन इससे जुड़े हुए विवाद समाप्त होने का नाम नहीं ले रहे। अभ्यर्थियों को फॉर्म भरने से लेकर स्टेज2 की परीक्षा तक लगातार तरह तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा। पहले बड़ी मात्रा में फॉर्म रिजेक्ट हो गया जिसको लेकर प्रदर्शन हुआ और रेलवे को छात्रों की मांग माननी पड़ी। फिर बारी आई स्टेज 1 परीक्षा की इस परीक्षा के बाद छात्र दुबारा सड़कों पर उतरे मामला था नोटिफिकेशन के बाद नियम में बदलाव का साथ ही मिनिमम क्वालीफाइंग मार्क्स 40प्रतिशत के बदलाव का। छात्रों ने अलग अलग प्रदर्शन किया लेकिन बोर्ड के द्वारा कोई न्यायोचित आदेश नहीं दिया।

अभी हाल ही में 28 अगस्त से लेकर 1 सितंबर तक स्टेज की परीक्षा हुई जिसमें भारी मात्रा में धांधलेबाजी, पेपरलीक, रिमोट एक्सेस और तमाम अनियमितताओं की खबरें आईं है जिसको लेकर छात्रों में भारी रोष है।

बेरोज़गारी के खिलाफ चल रहा राष्ट्रीय आंदोलन युवा हल्लाबोल ने छात्रों की मांगों को लेकर देशव्यापी आंदोलन करने का निर्णय लिया है। युवा हल्लाबोल के नेशनल कोऑर्डिनेटर गोविन्द मिश्रा ने बताया कि आगामी 13 सितंबर को देश भर के सभी आरआरबी बोर्डों पर युवा हल्लाबोल होगा। देश भर में 21 आरआरबी हैं और इन सभी बोर्डों के सामने एक साथ अभ्यर्थी प्रदर्शन करेंगे।

युवा हल्लाबोल ने रेलवे भर्तियों में हो रही धांधलेबाजी के खिलाफ देश भर के युवाओं का आह्वाहन किया है। इस आंदोलन से जुड़ने के लिए हेल्पलाइन नंबर 9810408888 पर व्हाट्सएप और कॉल के माध्यम से जुड़ने को कहा है। साथ ही ट्वीटर पर #RRBJEScam के साथ ट्वीट करने के लिए भी कहा गया है।

आंदोलन से जुड़ने के लिए छात्रों को युवा-हल्लाबोल से फेसबुक ट्विटर पर जुड़ने के अलावा 9810408888 पर "RRB JE Scam" लिख कर भेजने को कहा है।

Next Story

विविध

Share it