Top
राष्ट्रीय

तबलीगी की फर्जी खबर पर Zee News ने मांगी माफी तो ट्वीटर पर ट्रेंड किया #ThooSudhirChaudharyThoo

Janjwar Team
10 April 2020 1:00 PM GMT
तबलीगी की फर्जी खबर पर Zee News ने मांगी माफी तो ट्वीटर पर ट्रेंड किया #ThooSudhirChaudharyThoo
x

तबलीगी जमात का मामला सामने आने के बाद से ही जी न्यूज रात दिन तबलीगी जमात से जुड़ी खबरों को चला रहा है. इन खबरों को चलाते वक्त वह यह भी ध्यान नहीं रख रहा है कि खबर सच है या झूठ

जनज्वारः तबलीगी जमात से जुड़ी एक फर्जी खबर चलाने के लिए जी न्यूज ने सार्वजनिक रूप से माफी मांगी है. जी न्यूज इससे पहले भी तबलीगी जमात को लेकर फर्जी खबर चलता रहा है लेकिन यह पहली बार है कि जमात से जुड़ी किसी खबर पर उसने माफी मांगी है.

दरअसल जी न्यूज ने खबर चलाई थी कि अरुणाचल प्रदेश में तबलीगी जमात के 11 लोग संक्रमित पाए गए हैं. यह खबर पूरी तरह से फर्जी थी और सच्चाई यह थी कि अरुणाचल प्रदेश में कोरोना का केवल एक ही मामला सामने आया है. अब जी न्यूज ने अपनी इस खबर पर खेद प्रकट किया है और अपनी गलती को मानवीय भूल बताया है.

जी न्यूज के माफी मांगने की देर थी कि ट्विटर पर 'थू सुधीर चौधरी थू' #ThooSudhirChaudharyThoo ट्रेंड करने लगा और ट्वीटर यूजर जी न्यूज की सांप्रदायिक पत्रकारिता की बखिया उधेड़ने लगे. बता दें सुधीर चौधरी जी न्यूज के एडिटर इन चीफ हैं.

एक ट्वीटर यूजर सबरीन उस्मान ने सुधीर चौधरी पर निशाना साधते हुए लिखा- तुम्हारा पूरा जीवन है थू थू थू



?s=20

वहीं एक अन्य यूजर ने कहा माफी अब कोई मायने नहीं रखती जो नुकसान होना था वह हो चुका.



?s=20

एक ट्विटर यूजर ने लिखा ने कुछ चैनलों द्वारा दो समुदाय के बीच दीवार खड़ी की जा रही है



?s=20

एक ट्विटर यूजर ने पहले इतनी नफरत फैलाओ कि mob Lynching होने लगे। फिर माफी मांग के पल्ला झाड़ लो। पर याद रखो हर कत्ल हर ज़ुल्म तेरे नाम है।



?s=20

बता दें तबलीगी जमात का मामला सामने आने के बाद से ही जी न्यूज रात दिन तबलीगी जमात से जुड़ी खबरों को चला रहा है. इन खबरों को चलाते वक्त वह यह भी ध्यान नहीं रख रहा है कि खबर सच है या झूठ.

यह भी पढ़ें- टीवी एंकर सुधीर चौधरी ने किया ‘जिहाद’ का पोस्टमॉर्टम, सोशल मीडिया पर ऐसे उड़ा उनका मजाक

इन खबरों में तबलीगी जमात को ही कोरोना संकट के लिए जिम्मेदार दिखाया जाता है. जी न्यूज के एंकर कोरोना संकट पर चर्चा करने की जगह चीख चीख कर तबलीगी जमात के खिलाफ जहर उगलते हैं.

इससे पहले जी ग्रुप के चैनल जी उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड ने भी ऐसी ही एक फर्जी खबर चलाई थी. जिसका खंडन फिरोजबाद पुलिस ने किया था और चैनल से जुड़ी खबर का ट्वीट तुरंत डिलीट करने को कहा था.

Next Story
Share it