राजनीति

Agnipath Scheme Protest : दिल्ली में अग्निपथ योजना का जबरदस्त विरोध, सड़क और पटरियों पर उतरे कांग्रेसी

Janjwar Desk
20 Jun 2022 8:45 AM GMT
Agnipath Scheme Protest : दिल्ली में अग्निपथ योजना का जबरदस्त विरोध, सड़क और पटरियों पर उतरे कांग्रेसी
x

Agnipath Scheme Protest : दिल्ली में अग्निपथ योजना का जबरदस्त विरोध, सड़क और पटरियों पर उतरे कांग्रेसी 

Agnipath Scheme Protest : सेना में 4 साल के लिए भर्ती वाली अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme Protest) के खिलाफ भारत बंद के ऐलान और कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से ईडी की पूछताछ के बीच दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों और रेल पटरियों पर उतर चुके हैं...

Agnipath Scheme Protest : सेना में 4 साल के लिए भर्ती वाली अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme Protest) के खिलाफ भारत बंद के ऐलान और कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से ईडी की पूछताछ के बीच दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों और रेल पटरियों पर उतर चुके हैं। बता दें कि नई दिल्ली में शिवाजी ब्रिज स्टेशन पर बड़ी संख्या में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता जुट गए हैं। इस दौरान उन्होंने एक ट्रेन का रास्ता भी रोक दिया और इंजन पर चढ़ गए।

जंतर-मंतर पर कांग्रेस का सत्याग्रह

सुरक्षाकर्मियों ने काफी मशक्कत के साथ कांग्रेसियों हटाकर ट्रेन को रवाना किया। वहीं, कनॉट प्लेस में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर नारेबाजी की और बसों के आगे खड़े हो गए। राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर आक्रोशित कांग्रेस ने अग्पिनपथ योजना पर युवाओं के गुस्से को देखते हुए इस मुद्दे को भी अपने आंदोलन का हिस्सा बना लिया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के अलावा कई बड़े नेताओं की मौजूदगी में जंतर-मंतर पर कांग्रेस 'सत्याग्रह' कर रही है।

कुछ प्रदर्शनकारी हिरासत में

बता दें कि प्रदर्शन के बीच कनॉट प्लेस में अचानक सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंचे और हंगामा करने लगे। पुलिस को इन्हें संभालने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। शिवाजी ब्रिज पर भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हंगामे के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शिवाजी ब्रिज से करीब आधे घंटे तक ट्रेनों की आवाजाही बाधित रही। पुलिस और सुरक्षाकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को जबरन पटरियों से हटाया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया गया है।

कई जगह सड़कों पर भीषण जाम

कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ नेता जंतर-मंतर पर सत्याग्रह कर रहे हैं। महासचिव प्रियंका गांधी के अलावा मल्लिकार्जुन खड़गे, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कई नेताओं ने अग्निपथ योजना और राहुल गांधी से पूछताछ को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। बता दें कि कांग्रेस के प्रदर्शन की वजह से सोमवार को दिल्ली में ट्रैफिक पुलिस ने कई रास्ते बंद कर दिए जिस कारण राजधानी में कई स्थानों पर भीषण जाम लगा।

Next Story

विविध