Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

'अभी तो इनकम टैक्स आया है, ED, CBI और पता नहीं कौन-कौन एजेंसी यहां आएगी' अखिलेश यादव का BJP पर हमला

Janjwar Desk
18 Dec 2021 6:08 AM GMT
UP Election 2022 : सपा नेता ने योगी सरकार पर बोला हमला, कहा ब्राह्मण वोटर है नाराज, स्वाभिमान की रक्षा के लिए होंगे शिफ्ट
x

सपा नेता ने योगी सरकार पर बोला हमला

अखिलेश यादव ने आयकर विभाग की छापेमारी को भाजपा सरकार का चुनावी हथकंडा बताते हुए कहा कि ऐसा सपाईयों को परेशान करने और राजनीतिक रूप से दबाव में लेने के लिए किया जा रहा है।

रायबरेली। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) अपने विजय रथ के साथ इन दिनों रायबरेली में हैं। उन्होंने सपा नेताओं पर आयकर विभाग की छापेमारी ( Income Tax Department Raid ) के तत्काल बाद रायबरेली में मीडियाकर्मियों को बताया कि मैंने तो कहा था अब भाजपा सरकार ( BJP Government ) समाजवादियों को परेशान करने के लिए छापेमारी कराएगी। मैंने कहा नहीं कि छापेमारी शुरू हो गई। अभी तो आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी की है। अभी देखते रहिए, भाजपा वाले क्या-क्या करने वाले हैं। आप लोग ईडी ( Enforcement Department ) की छापेमारी का इंतजार कीजिए।

उन्होंने कहा आयकर विभाग की छापेमारी को भाजपा सरकार का चुनावी हथकंडा बताते हुए कहा कि ऐसा सपाईयों को परेशान करने और राजनीतिक रूप से दबाव में लेने के लिए किया जा रहा है। अभी तो आयकर विभाग आया है, देखते हुए आगे ईडी, सीबीआई ( CBI ) और पता नहीं कौन-कौन सी एजेंसी यूपी में आएगी। उन्होंने कहा कि अगर सपा के नेताओं के पास कुछ भी गैर कानूनी है तो अभी तक कार्रवाई क्यों नहीं हुई। अभी तक योगी सरकार व केंद्रीय जांच एजेंसियां क्या कर रही थीं।

राजीव राय समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता हैं। सपा को मजबूत करने के लिए काम कर रहे हैं। उनके यहां भी छापा मार दिया। ये सब परेशान करने के लिए किया जा रहा है। चुनाव नजदीक आने की वजह से छापेमारी करवाई जा रही है। दरअसल, सपा की लोकप्रियता से भाजपा वाले घबरा गए हैं। इसलिए ये सब हो रहा है।

हम पीछे हटने वालों में नहीं, डटकर मुकाबला करेंगे

वहीं सपा के महासचिव और प्रवक्ता राजीव राय ने आयकर छापेमार के बाद बताया है कि हम पीछे हटने वालों में नहीं है। सपा के लोग डटकर इसका मुकाबला करेंगे। यह आईटी विभाग है। मेरी कोई आपराधिक पृष्ठभूमि या कालाधन नहीं है। मैं लोगों की मदद करता हूं और सरकार को यह पसंद नहीं आया। यह उसी का परिणाम है। आप कुछ भी करेंगे तो वीडियो बनाएंगे, एफआईआर कराएंगे, बेवजह केस लड़ेंगे। कोई फायदा नहीं है चलो प्रक्रिया पूरी करें। सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि यह भाजपा सरकार का चुनावी स्टंट है। राजनीतिक बदले की भावना से आईटी विभाग के अधिकारियों को सपा को बदनाम करने के काम पर लगाया गया है।

बता दें कि शनिवार को आयकर विभाग के अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सपा नेताओं के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। लखनऊ, आगरा, मैनपुरी और मऊ सहित अन्य शहरों में आईटी विभाग की छापेमारी जारी है। अभी तक पांच लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। पूछताछ कल तक जारी रहने की उम्मीद है। अखिलेश यादव के करीबी राजीव राय, गजेंद्र यादव व अन्य के आवास पर भी छापेमारी जारी है। आयकर विभाग की छापेमारी को सपा नेताओं व प्रवक्तओं ने भाजपा सरकार का चुनावी हथकंडा करार दिया है।

Next Story

विविध