Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Akhilesh Yadav News : राजनीति में विपक्ष को पास करनी होती है ED की परीक्षा, राहुल गांधी से पूछताछ पर अखिलेश यादव का BJP पर तंज

Janjwar Desk
15 Jun 2022 7:58 AM GMT
Akhilesh Yadav News : राजनीति में विपक्ष को पास करनी होती है ED की परीक्षा, राहुल गांधी से पूछताछ पर अखिलेश यादव का BJP पर तंज
x

Akhilesh Yadav News : राजनीति में विपक्ष को पास करनी होती है ED की परीक्षा, राहुल गांधी से पूछताछ पर अखिलेश यादव का BJP पर तंज

Akhilesh Yadav News : अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बस्ती में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से ईडी (ED) की पूछताछ के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर तंज कसते हुए कहा कि हम राजनीति करने वाले लोग हैं, इन को परीक्षा देनी पड़ती है, जैसे दसवीं की बारहवीं की परीक्षा होती है, उसी तरह ईडी भी एक है..

Akhilesh Yadav News : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav News) ने बस्ती में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से ईडी (ED) की पूछताछ के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर तंज कसा है। बता दें कि अखिलेश यादव ने कहा कि हम राजनीति करने वाले लोग हैं। इन को परीक्षा देनी पड़ती है। जैसे दसवीं की बारहवीं की परीक्षा होती है, उसी तरह ईडी भी एक है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बोला हमला

बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav News) ने ट्वीट करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा है कि 'ED का मतलब अब 'Examination in Democracy' बन गया है। राजनीति में विपक्ष को ये परीक्षा पास करनी होती है। जब सरकार स्वयं फेल हो जाती है तब वो इस परीक्षा की घोषणा करती है। जिनकी तैयारी अच्छी होती है वो न तो लिखा-पढ़ी की परीक्षा से डरते हैं, न मौखिक से, और कभी डरना भी नहीं चाहिए।'

ED की परंपरा से किया जा रहा लोगों को परेशान

साथ ही अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav News) ने कहा कि डेमोक्रेसी में सोचिए परीक्षा हो रही है और इस तरह सरकार हमेशा करती आई हैं जो सरकार ताकतवर है। आज उत्तर प्रदेश में देख लो लेखपाल तहसीलदार मिल जाए, वह आपके घर को गिरा देंगे। आज किसी की भी जमीन किसी के नाम पर चढ़ा देंगे। किसी पर मुकदमा भी करा सकते हैं। यह ईडी की परंपरा से लोगों को परेशान किया जा रहा है। ये संस्कृति बंद होनी चाहिए। अगर कभी कांग्रेस ने किया है तो बीजेपी को उसका उदहारण नहीं बनना चाहिए।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story