Top
राजनीति

आज अगर अंबेडकर जिंदा होते भाजपा उन्हें पाकिस्तानी करार दे चुकी होती, महबूबा मुफ्ती ने बोला हमला

Janjwar Desk
13 Jun 2021 3:05 PM GMT
आज अगर अंबेडकर जिंदा होते भाजपा उन्हें पाकिस्तानी करार दे चुकी होती, महबूबा मुफ्ती ने बोला हमला
x
महबूबा मुफ्ती ने आज रविवार को कहा कि आज अगर भारतीय संविधान के निर्माता बी.आर.अंबेडकर जीवित होते तो भाजपा ने उन्हें भी पाकिस्तान समर्थक करार दिया होता....

जनज्वार डेस्क। अनुच्छेद 370 पर चर्चा एक बार फिर से शुरू हो गई है। दरअसल हाल ही में एक वेबिनार डिस्कशन सोशल मीडिया पर वायरल हुई। इसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह कथित तौर पर यह कहते हुए सुनाई दिए कि उनकी सरकार सत्ता में आती है तो अनुच्छेद 370 को रिस्टोर करने पर विचार किया जाएगा। इसको लेकर भाजपा कांग्रेस पर हमलावर है, वहीं कश्मीर के नेताओं के बयान भी लगातार सामने आ रहे हैं।

इसी कड़ी में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने आज रविवार को कहा कि आज अगर भारतीय संविधान के निर्माता बी.आर.अंबेडकर जीवित होते तो भाजपा ने उन्हें भी पाकिस्तान समर्थक करार दिया होता। महबूबा ने कहा कि अनुच्छेद 370 को अंबेडकर की ओर से तैयार किए गए संविधान से मान्यता मिली थी लेकिन केंद्र ने उसे तहस नहस कर डाला। बता दें कि साल 2029 में केंद्र की मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 30 को बेअसर कर दिया था और जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कथित रूप से कहा था कि सत्ता में आने पर उनकी पार्टी अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाए जाने और जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने पर फ‍िर से व‍िचार करेगी। इस पर भाजपा ने कहा कि सिंह की टिप्पणी पाकिस्तान के साथ कांग्रेस की 'मिलीभगत' के व्यापक पैटर्न का हिस्सा है।

जम्मू कश्मीर में कुछ समय तक सत्ता में बीजेपी की साझेदार रही पीडीपी की मुखिया ने अपनी पूर्व सहयोगी पार्टी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया क‍ि भला हो भगवान का कि आज अंबेडकर जिंदा नहीं हैं, अन्यथा बीजेपी की ओर से उन्हें भी पाकिस्तान समर्थक करार देकर बदनाम किया जाता।

Next Story

विविध

Share it