राजनीति

यूपी में सियासी उठापटक के बीच BJP प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा योगी से अच्छा सीएम नहीं मिल सकता

Janjwar Desk
6 Jun 2021 10:54 AM GMT
यूपी में सियासी उठापटक के बीच BJP प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा योगी से अच्छा सीएम नहीं मिल सकता
x

BJP प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने योगी की तारीफ में कसीदे कढ़े हैं. कहा उन जैसा सीएम नहीं है. 

प्रदेश अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि प्रदेश को योगी आदित्यनाथ जैसा मुख्यमंत्री नहीं मिल सकता। कोई भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसा परिश्रमी और ईमानदार नहीं हो सकता...

जनज्वार, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भाजपा की सियासी खींचतान के बीच प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बड़ा बयान दिया है। प्रदेश अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि प्रदेश को योगी आदित्यनाथ जैसा मुख्यमंत्री नहीं मिल सकता। कोई भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसा परिश्रमी और ईमानदार नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल में सीएम योगी ने कानून का राज स्थापित किया है। स्वतंत्र देव सिंह का बयान उस समय आया है, जब प्रदेश में मुख्यमंत्री बदलने से लेकर कैबिनेट विस्तार होने तक की अटकलें लगाई जा रही हैं। ऐसे समय भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का बयान अत्यधिक महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

इससे पहले आज रविवार 6 मई को भाजपा के उत्तर प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने लखनऊ में प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की। मुलाकात से पहले उन्होंने मीडिया को दिए गए बयान में कहा कि यूपी सरकार व संगठन मौजूदा वक्त में अच्छा काम कर रहा है।

कैबिनेट में कई पद खाली हैं जिन्हें भरने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सही समय पर निर्णय करेंगे। वहीं, राज्यपाल से मुलाकात पर उन्होंने कहा कि प्रदेश प्रभारी बनने के बाद अब तक राज्यपाल से मुलाकात नहीं हो सकी थी इसलिए शिष्टाचार भेंट के नाते राज्यपाल से आज मिलने जा रहे हैं।

दरअसल राधामोहन सिंह की राज्यपाल से मुलाकात की चर्चा ने यूपी में फिर से मंत्रिमंडल फेरबदल की अटकलों को हवा दे दी है। राधामोहन ने शनिवार 5 मई की रात पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व महामंत्री संगठन सुनील बंसल के साथ बैठक की।

सूत्रों के मुताबिक उनके बीच जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव और राष्ट्रीय अध्यक्ष की ओर से मिले दिशा-निर्देश पर चर्चा हुई थी। छह महीने बाद प्रदेश में विधानसभा चुनाव हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि योगी कैबिनेट में फेरबदल होगा और एमएलसी बने एके शर्मा को कैबिनेट में कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।

हालांकि, भाजपा के पदाधिकारी इससे इनकार कर रहे हैं लेकिन पार्टी पदाधिकारियों की बैठकें और भाजपा प्रभारी की राज्यपाल से मुलाकात को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं।

Next Story

विविध

Share it