Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Asaduddin Owaisi on Hijab : हिजाब पर हाईकोर्ट का फैसला आने से पहले ओवैसी की चेतावनी, जानें क्या कहा?

Janjwar Desk
21 Feb 2022 3:57 AM GMT
Asaduddin Owaisi on Hijab : हिजाब पर हाईकोर्ट का फैसला आने से पहले ओवैसी की चेतावनी, जानें क्या कहा?
x

मैं किसी का ग़ुलाम नहीं। मैं टोपी भी पहनूंगा और मेरी बेटी भी हिजाब पहनेगी।

Asaduddin Owaisi on Hijab : AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने साफ कर दिया है कि मैं किसी का ग़ुलाम नहीं। मैं टोपी भी पहनूंगा और मेरी बेटी भी हिजाब पहनेगी।

Hijab controversy Karnataka : पिछले कुछ दिनों से हिजाब पर देशभर में हंगामा मचा है तो दूसरी तरफ कर्नाटक में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की हत्या के बाद से शिवमोगा में तनाव है। इस बीच एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने नया वीडियो जारी कर सभी को आगाह किया है इस मुद्दे को तूल न देना ही बेहतर है। वहीं आज कर्नाटक हाईकोर्ट में इस मुद्दे पर सुनवाई भी होनी है।

मैं, किसी का गुलाम नहीं, मेरी बेटी पहनेगी हिजाब

AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने ताजा वीडियो ट्वीट कर यहां तक कह दिया कि मैं किसी का गुलाम नहीं हूं। मैं दाढ़ी भी रखूंगा, टोपी भी पहनूंगा और मेरी बेटी भी हिजाब पहनेगी। यानि ओवैसी ने हिजाब पर साफ कर दिया है कि वो इससे पीछे हटने को तैयार नहीं है। हिजाब पर बैन को किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं करेंगे।

हिजाब विकल्प नहीं जिम्मेदारी - जायरा वसीम

एक दिन पहले हिजाब विवाद में दंगल गर्ल अभिनेत्री जायरा वसीम की भी दस्तक दे चुकी हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा है कि हिजाब इस्लाम में विकल्प नहीं बल्कि एक जिम्मेदारी है, जो महिला हिजाब पहनती है वो उस दायित्व को निभा रही होती है जो उसे अल्लाह ने दिया है।

शिवमोगा में तनाव, धारा 144 लागू

वहीं, कर्नाटक में बीती रात बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है। शिवमोगा जिले में 26 साल के बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या होने के बाद तनाव की स्थिति है। कार्यकर्ता की हत्या को हिजाब विवाद से जोडकर देखा जा रहा है। मृतक का नाम हर्षा है। शिवमोगा पुलिस ने भी माना है कि इस हत्या को हिजाब विवाद से भी जोड़कर देखा जा रहा है। फिलहाल जांच के दौरान यह पता चला है कि हर्षा ने हाल ही में अपने फेसबुक प्रोफाइल पर हिजाब के खिलाफ और भगवा शॉल के समर्थन में पोस्ट लिखी थी। तनाव को देखते हुए शिवमोगा में पुलिस को सतर्क कर दिया गया है। शिवमोगा में तनाव को देखते हुए धारा 144 लागू कर दिया गया है।

आज आ सकता है हाईकोर्ट का फैसला

गौरतलब है कि हिजाब विवाद कर्नाटक के उडुपी से शुरू होकर अब पूरे देश में फैल चुका है। सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक, कई बड़े नेता से लेकर आम जनता तक, इस विवाद पर अपनी राय रख रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ हिजाब विवाद के शुरू होने के साथ बजरंग दल भी इस मामले में काफी एक्टिव हो गया और लगातार सोशल मीडिया समेत सभी जगह शिक्षण संस्थानों में हिजाब न पहनने का समर्थन कर रहा हैं ऐसे में हर्षा की लिखी पोस्ट और इस घटना को आपस में जोड़ा जा रहा है। इसके अलावा आज कर्नाटक हाईकोर्ट में इस मुद्दे पर सुनवाई होनी है। इस बात की संभावना है कि हाईकोर्ट आज अपना फैसला दे दे।

Next Story

विविध