Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Karnataka के शिवमोगा में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या, मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने कहा - मुस्लिम गुंडों ने हर्षा को उतारा मौत के घाट

Janjwar Desk
21 Feb 2022 8:11 AM GMT
Karnataka के शिवमोगा में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या, मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने कहा - मुस्लिम गुंडों ने हर्षा को उतारा मौत के घाट
x

कर्नाटक सरकार में मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने कहा - मुस्लिम गुंडों ने हर्षा को मौत के घाट उतारा। 

बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के बाद से मैं बहुत परेशान हूं। वह 'मुसलमान गुंडों' के हाथों मारा गया है। गुंडागर्दी न होने देंगे और न ही इसे बर्दाश्त करेंगे।

शिवमोगा। कर्नाटक ( Karnataka ) में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता ( Bajrang Dal worker killed ) की निर्दयता के साथ हत्या से हिजाब विवाद ( Hijab Controversy ) में नया मोड़ आ गया है। शिवमोगा के भाजपा नेता और प्रदेश सरकार में ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री केएस ईश्वरप्पा ( KS Eshwarappa ) ने कहा है कि बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या मुस्लिम गुंडों ( muslim goons ) ने की है। इसमें कुछ तथाकथित मुस्लिम लोगों का भी हाथ है। इस मामले में उन्होंने कांग्रेस पर गुंडों को भड़काने का आरोप भी लगाया है।

ग्रामीण विकास मंत्री केएस ईश्वरप्पा ( KS Eshwarappa ) ने कहा है कि बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के बाद से मैं बहुत परेशान हूं। वह 'मुसलमान गुंडों' ( मुस्लिम गुंडों ) के हाथों मारा गया है। मैं, ताजा हालात का आकलन करने के लिए शिवमोगा जा रहा हूं। हम गुंडागर्दी नहीं होने देंगे और न ही इसे बर्दाश्त करेंगे।

सीएम बोम्मई बोले - जांच में कुछ क्लू हाथ लगे हैं

इससे पहले बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या ( Bajrang Dal worker killed ) पर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ( Basavaraj Bommai ) ने कहा कि इस मामले की जांच के दौरान कुछ सबूत हाथ लगें हैं। शिमोगा जिले ( Shivamogga ) में रविवार रात को 26 साल के बजरंग दल कार्यकर्ता ( Bajrang Dal Worker ) की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद से पूरे इलाके में खौफ का माहौल है। सुरक्षा के तौर पर शहर के स्कूलों और कॉलेजों को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। कार्यकर्ता की कल चाकू मारकर हत्या कर दी गई। बीती रात शुरू हुई जांच के दौरान घटना में कुछ सुराग हाथ लगे हैं। फिलहाल, जिस कार्यकर्ता को मौत के घाट उतारा गया है उसका नाम हर्ष बताया जा रहा है।

4 से 5 लोगों ने की हर्षा की हत्या

वहीं गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र (Home minister Araga Jnanendra) ने बताया कि एहतियात और सुरक्षा के तौर पर शहर की सीमा में स्कूल और कॉलेज दो दिनों तक बंद रहेंगे। उन्होंने आशंका जताई है कि बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या में चार से पांच लोग शामिल हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने मंत्री के हवाले से बताया कि चार से पांच युवकों के एक समूह ने हर्षा की हत्या की है। मुझे नहीं पता कि इस हत्या के पीछे किसी संगठन का हाथ है या नहीं। शिमोगा में कानून-व्यवस्था नियंत्रण में है। एहतियात के तौर पर शहर की सीमा के सभी स्कूल-कॉलेज दो दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं। साथ ही जिले में धारा 144 लागू कर दिया गया है।

सिद्धारमैया ने की गृह मंत्री से की इस्तीफे की मांग

कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि मैं इस हत्या की निंदा करता हूं। हम अहिंसा में विश्वास करते हैं। हत्या में शामिल सभी लोगों को सजा दी जानी चाहिए। मैं राज्य के गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग करता हूं। इस मामले में ताजा अपडेट यह है कि शहर के सीगेहट्टी इलाके में कुछ बदमाशों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया है।

शिवकुमार ने ईश्वरप्पा के आरोपों को बताया बकवास

कांग्रेस की संलिप्तता को लेकर केएस ईश्वरप के आरोपों का जवाब देते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि ईश्वरप्पा एक पागल आदमी है। सिद्धारमैया ने कहा है कि उनकी जीभ और मस्तिष्क दोनों उनके नियंत्रण में नहीं हैं। वह बकवास कर रहे हैं। उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। भाजपा को उन्हें बर्खास्त कर देना चाहिए।

फेसबुक पोस्ट में हर्षा ने किया था हिजाब का विरोध

बता दें कि शिवमोगा जिले में 26 साल के बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या होने के बाद तनाव की स्थिति है। कार्यकर्ता की हत्या को हिजाब विवाद से जोडकर देखा जा रहा है। हिजाब से जोड़ने के पीछे तर्क यह दिया जा रहा है कि बजरंग दल का कार्यकर्ता है। उसने हाल ही में अपने फेसबुक प्रोफाइल पर हिजाब के खिलाफ और भगवा शॉल के समर्थन में पोस्ट लिखी थी। शिवमोगा पुलिस ने भी माना है कि इस हत्या को हिजाब विवाद से भी जोड़कर देखा जा रहा है। फिलहाल, इस घटना की जांच जारी है।

बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की हत्या का मामला ऐसे समय पर सामने आया है जब राज्य में हिजाब बैन ( Karnataka Hijab Row ) का मुद्दा चरम पर है। आज इस मामले में कर्नाटक हाईकोर्ट में सुनवाई भी होनी है।

Next Story

विविध