राजनीति

बंगाल: राज्यपाल संग शुभेन्दु अधिकारी की बैठक में नहीं पहुंचे 24 भाजपा MLA, 'गायब' विधायकों ने बढ़ाई पार्टी की चिंता

Janjwar Desk
15 Jun 2021 11:43 AM GMT
बंगाल: राज्यपाल संग शुभेन्दु अधिकारी की बैठक में नहीं पहुंचे 24 भाजपा MLA, गायब विधायकों ने बढ़ाई पार्टी की चिंता
x

(सियासी हलकों में चर्चा है कि ये सभी 24 विधायक सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं।)

मकुल रॉय से पहले सोनाली गुहा और दीपेंदु बिस्वास जैसे नेताओं ने खुलकर कहा था कि वे पार्टी में वापस लौटना चाहते हैं और मुख्यमंत्री से माफ़ी मांगी थी....

जनज्वार डेस्क। पश्चिम बंगाल में 24 भाजपा विधायकों ने पार्टी की चिंता बढ़ा दी है। दरअसल पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराने वाले भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी सोमवार 14 को राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात करने पहुंचे। इस बैठक में भाजपा के 74 में 50 विधायक ही पहुंचे। बाकि 24 विधायक विधायक इस बैठक में नहीं पहुंचे।

अब इन 'गायब' विधायकों के कारण पार्टी की चिंता बढ़ गई है। दरअसल, सियासी हलकों में चर्चा है कि ये सभी 24 विधायक सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

इससे इस बात की अटकलें तेज हो गई हैं कि क्या ये विधायक टीएमसी में वापसी कर सकते हैं? विधायकों के बैठक में न जाने से इस बात के भी संकेत मिले हैं कि विधायक शुभेंदु अधिकारी की लीडरशिप के लिए तैयार नहीं थे।

मकुल रॉय से पहले सोनाली गुहा और दीपेंदु बिस्वास जैसे नेताओं ने खुलकर कहा था कि वे पार्टी में वापस लौटना चाहते हैं और मुख्यमंत्री से माफ़ी मांगी थी। इन सब के बीच भाजपा यह कहती रही है कि सबकुछ ठीक है, लेकिन वहीं दूसरी तरफ शुभेंदु अधिकारी ने कहा है कि वह राज्य में दलबदल विरोधी कानून लागू करने की कोशिश करेंगे।

बता दें कि शुभेंदु अधिकारी ने पिछले साल दिसंबर में बीजेपी का दामन थाम लिया था, शुरू में अधिकारी बड़ी संख्या में नेताओं को अपने साथ लेकर आए थे। इसके बाद नंदीग्राम में ममता बनर्जी को हराकर अधिकारी ने अपना नाम बड़ा किया था। चुनाव के बाद, उन्हें विपक्ष का नेता नामित किया गया था. इसके अलावा पिछले महीने हुई चक्रवात समीक्षा की बैठक में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी के साथ भी अधिकारी को आमंत्रित किया गया था।

Next Story

विविध

Share it