Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

भाजपा का सत्येंद्र जैन पर सुकेश से 10 करोड़ लेने का आरोप, केजरीवाल का पलटवार - मोरबी का सच छुपाने की हो रही है कोशिश

Janjwar Desk
1 Nov 2022 8:27 AM GMT
भाजपा का सत्येंद्र जैन पर सुकेश से 10 करोड़ लेने का आरोप, केजरीवाल का पलटवार - मोरबी का सच छुपाने की हो रही है कोशिश
x

भाजपा का सत्येंद्र जैन पर सुकेश से 10 करोड़ लेने का आरोप, केजरीवाल का पलटवार - मोरबी का सच छुपाने की हो रही है कोशिश

Morbi Bridge Incident : अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने आरोपों के तत्काल बाद पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा ( BJP ) मोरबी हादसे का सच छुपाकर गुजरात और देश की जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है।

Morbi Bridge Incident : दो दिन पहले दिल दलहाने वाली दर्दनाक मोरबी ब्रिज हादसे के बाद अब उसको लेकर भाजपा ( BJP ) और आप ( AAP ) के बीच सियासी जंग की शुरुआत हो गई है। भाजपा ने मंगलवार को केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन ( Satyendra jain ) पर महाठग सुकेश चंद्रशेखर ( Sukesh Chandrashekhar ) से 10 करोड़ रुपए रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। भाजपा के इस रुख पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने पलटवार करते हुए कहा कि मोदी और गुजरात सरकार ( Gujrat Government ) मोरबी हादसे ( Morbi Incident ) से लोगों को ध्यान भटकाना चाहती है। इस बार भाजपा गुजरात में सत्ता हाथ से जाने के डर से भयभीत है।

आप ने राज्यसभा भेजने का किया था वादा

दरअसल, महाठग सुकेश चंद्रशेखर ( Sukesh Chandrashekhar ) ने दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना (VK Saxena) को पत्र लिखकर आप सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। तथाकथित रूप से ठग सुकेश ने दावा किया है कि उसने सत्येंद्र जैन को बतौर प्रोटेक्शन 10 करोड़ रुपए दिए। ठग के इस बात को भाजपा ने लपक लिया। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया है कि सुकेश चंद्रशेखर और सत्येंद्र जैन सतेंद्र जैन दोनों करीबी मित्र हैं। आप ने सुकेश को राज्यसभा भेजने का वादा किया था। चिट्ठी में सुकेश ने बताया है कि इसके लिए उसने 50 करोड़ रुपए लिए। उन्होंने कहा कि ठग से महाठगी का सच क्या हैं ये सामने लाने की जरूरत है।

BJP हमेशा से यही करती आई है

दूसरी तरफ सीएम अरविंद केजरीवाल ने भाजपा के इन आरोपों के तत्काल बाद भाजपा पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा मोरबी हादसे से गुजरात और देश की जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। भाजपा हमेशा से यही करती आई है। जब भी वो किसी मामले में फंसती है तो विपक्षी दलों को दबाने की कोशिश करती है।

इस बीच खबर यह है कि तिहाड़ की जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) ने 18 अक्टूबर को दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना (VK Saxena) को चिट्ठी लिखी थी। इस मसले को भाजपा की ओर से उठाए जाने के बाद एलजी वीके सक्सेना ने जांच के आदेश दिए हैं। दिल्ली के मुख्य सचिव को जारी पत्र में उन्होंने जरूरी कदम उठाने को कहा है।

ये है सुकेश का दावा

Morbi Bridge Incident : ताजा अपडेट के मुताबिक सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) ने एलजी को लिखे पत्र में दावा किया है कि गिरफ्तारी से पहले उसे साउथ इंडिया में आम आदमी पार्टी (AAP) में बड़ा पद देने के लिए 50 करोड़ रुपए दिए थे। आप के मंत्री और घोटाले के आरोप में तिहाड़ में बंद सत्येंद्र जैन उससे जेल में इस बाबत मिले थी थे।

Next Story

विविध