Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

'चिकन, मटन, मछली की तुलना में और अधिक बीफ खाएं', भाजपा मंत्री की लोगों से अपील

Janjwar Desk
1 Aug 2021 10:33 AM GMT
चिकन, मटन, मछली की तुलना में और अधिक बीफ खाएं, भाजपा मंत्री की लोगों से अपील
x

(शुलई ने पिछले सप्ताह ही पशुपालन और पशु चिकित्सा मंत्री के रूप में शपथ ली है।)

भाजपा मंत्री ने कहा कि मैं लोगों को चिकन, मटन या मछली खाने की तुलना में अधिक बीफ खाने के लिए प्रोत्साहित करता हूं। इससे यह धारणा दूर हो जाएगी कि भाजपा गोहत्या पर पाबंदी लगाएगी....

जनज्वार। भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों में जहां बीफ पर पाबंदी लगाई गई है वहीं दूसरी ओर उन्हीं के पार्टी के मंत्री लोगों से अपील कर रहे हैं कि वह चिकन, मटन व मछली की तुलना में अधिक बीफ का सेवन करें। मेघालय सरकार में कैबिनेट मंत्री सनबोर शुलई ने यह बयान दिया है।

शुलई ने पिछले सप्ताह ही पशुपालन और पशु चिकित्सा मंत्री के रूप में शपथ ली है। शुलई ने कहा कि लोकतांत्रिक देश में हर कोई अपने मन के हिसाब से खाने को स्वतंत्र है। जिसको जो मन चाहे, वह खा सकता है।

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, "मैं लोगों को चिकन, मटन या मछली खाने की तुलना में अधिक बीफ खाने के लिए प्रोत्साहित करता हूं। लोगो को अधिक बीप खाने के लिए प्रोत्साहित करने से यह धारणा दूर हो जाएगी कि भाजपा गोहत्या पर पाबंदी लगाएगी।

मंत्री ने आश्वासन दिया कि वह असम में मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा से बात करेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सकते कि मेघालय में मवेशी परिवहन पड़ोसी राज्य में गायों को लेकर नए कानून से प्रभावित न हो।

गौरतलब है कि असम सरकार ने हाल में असम गौ संरक्षण, विधेयक, 2021 को मंजूरी दी है। इस कानून का उद्देश्य बांग्लादेश में गायों की तस्करी को नियंत्रित करने के लिए गायों के इंटरनेशनल एक्सपोर्ट पर प्रतिबंध लगाना है।

शुलई ने असम के साथ सीमा विवाद को लेकर कहा कि यह उचित समय है कि राज्य अपनी सीमा और अपने लोगों की सुरक्षा के लिए अपने पुलिस बल का उपयोग करें। उन्होंने कहा, ''अगर असम के लोग सीमावर्ती इलाके में हमारे लोगों को परेशान करते रहे तो अब सिर्फ बात करने और चाय पीने का समय नहीं है.. हमें जवाब देना होगा, हमें मौके पर ही कार्रवाई करनी होगी।'' हालांकि मंत्री ने किसी भी तरह से हिंसा का समर्थन न करने की बात भी स्पष्ट की है।

उन्होंने कहा कि हमारे पास अपने लोगों की रक्षा करने की भावना होनी चाहिए, हमें अपने बल का उपयोग करना चाहिए, मिजोरम पुलिस को असम पुलिस से बात करने के लिए मोर्चे पर जाना चाहिए।

Next Story

विविध