राजनीति

उत्तराखण्ड के दबंग BJP विधायक ठुकराल जातिसूचक गालियां देकर थाने से जबरन छुड़ा ले गये मारपीट के आरोपी को

Janjwar Desk
16 Sep 2021 6:28 AM GMT
उत्तराखण्ड के दबंग BJP विधायक ठुकराल जातिसूचक गालियां देकर थाने से जबरन छुड़ा ले गये मारपीट के आरोपी को
x

हिंदू हृदय सम्राट कहलाने वाले भाजपा के दबंग विधायक राजकुमार ठुकराल पहले भी रहते आये हैं चर्चा में

BJP विधायक ठुकराल की दबंगई का आलम यह रहा है कि पुलिस के सामने ही वह अपनी ही पार्टी के अनुसूचित मोर्चा के जिलाध्यक्ष व पार्षद पति को जातिसूचक गालियां देते हुए उसकी सारी नेतागिरी निकालने की धमकी देते नजर आये...

रूद्रपुर, जनज्वार। अपने को हिन्दू हृदय सम्राट कहलवाने उत्तराखण्ड के रूद्रपुर से भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल (Rajkumar Thukral) भले ही चुनाव जीतने के लिए हिन्दू एकता की बात करते हों लेकिन उनका सवर्णवादी चरित्र उनके दूसरे कुटिल चरित्र की यदा-कदा चुगली कर ही देता है। ऐसा ही मामला कल हुआ जब एक विवाद के बाद विधायक मारपीट के आरोपी शाहरुख को चौकी से जबरन छुड़ाने के दौरान अपनी ही पार्टी के अनुसूचित जाति के कार्यकर्ता जो कि पार्षद पति है, पर जातिसूचक गालियों की बौछार करने लगे।

रूद्रपुर (Rudrapur) के भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल इलाके में अपनी दबंगई के लिए जाने जाते हैं। इनकी दबंगई के कई किस्से मीडिया की सुर्खियों में आते रहते हैं। अपनी इसी दबंगई के कारण ठुकराल अपने आप को 'हिन्दू हृदय सम्राट' की भी उपाधि देते हैं। इसी दबंगई के बल पर विधायक अपनी नेतागिरी चमकाते रहते हैं। ऐसी ही एक दबंगई विधायक कल 15 सितंबर को दिखा बैठे जब पुलिस को धमकाते हुए वह एक मारपीट के आरोपी को पुलिस चौकी से जबरन छुड़ा ले गये।

विधायक ठुकराल की दबंगई का आलम यह रहा है कि पुलिस के सामने ही वह अपनी ही पार्टी के अनुसूचित मोर्चा के जिलाध्यक्ष व पार्षद पति को जातिसूचक गालियां देते हुए उसकी सारी नेतागिरी निकालने की धमकी देते नजर आये। इस सारे ड्रामे के दौरान बहादुर पुलिस विधायक के भौकाल के सामने भीगी बिल्ली बनी नज़र आयी।

दरअसल पार्षद पति व भाजपा नेता धर्म सिंह कोली का भांजा कपिल टैम्पो चलाता है। पैसों के लेन-देन को लेकर कपिल का शाहरुख से कोई विवाद हो गया था। शाहरुख ने अपने कुछ साथियों को मौके पर बुलाकर कपिल के साथ मारपीट कर दी। कपिल ने बाज़ार पुलिस चौकी में शिकायत की तो पुलिस शाहरुख को पकड़कर चौकी ले आयी।

शाहरुख के पकड़े जाने की भनक जैसे ही विधायक राजकुमार ठुकराल को लगी तो वह और उनके भाई संजय ठुकराल अपने कुछ लड़कों के साथ चौकी जा धमके। कोली ने बताया कि चौकी में ठुकराल शाहरुख का हाथ पकड़कर पुलिस को कोई कार्यवाही न करने की हिदायत देते हुए उसे ले जाने लगे। इसके साथ ही मुझे गन्दी-गन्दी जातिसूचक गालियां बकते हुए बोले "साले चमा......, तेरी नेतागिरी सारी निकाल दूंगा!"

भाजपा विधायक ने भगवा गुंडों को दिया प्रश्रय, कहा गर्जिया में मुस्लिम युवक को पीटकर किया है शेरों जैसा काम

इसके बाद विधायक अपने दबंगई के बल पर शाहरुख को छुडाकर ले गए। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान विधायक के सामने पुलिस भीगी बिल्ली बनी रही। विधायक की इस दबंगई के बाद भाजपा नेता धर्म सिंह कोली अपने दोस्तों के साथ कोतवाली पहुंच गए। जहां उन्होंने दबंग विधायक के खिलाफ धरना देते हुए विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

पार्षद पति व अनुसूचित मोर्चा के जिला मंत्री के धरने पर बैठने की सूचना पर भाजपा के अन्य नेता कोतवाली पहुंच गए। इस दौरान गुस्साए लोगों ने विधायक ठुकराल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मामला बढ़ता और इसकी आंच विधायक तक पहुंचते देख पुलिस ने जल्दी से मारपीट के आरोपित शाहरुख के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। जबकि विधायक के खिलाफ जांच के बाद मामला दर्ज करने का भरोसा दिया गया है।

मौके पर पहुंचे भाजपा जिला अध्यक्ष शिव अरोड़ा ने पार्टी की साख पर धब्बा लगा रहे इस प्रकरण से गुस्साये भाजपा नेता व उसके समर्थकों को मामला पार्टी फोरम पर उठाने का भरोसा देकर शांत कराया।

दबंग और बदजुबान भाजपा विधायक ठुकराल पर लटकी पुलिस कार्यवाही की तलवार

हिंदू हृदय सम्राट कहलाने वाले भाजपा के दबंग विधायक राजकुमार ठुकराल 2018 में गुंडों को प्रश्रय देने के मामले में भी चर्चा में आये थे। काशीपुर से गर्जिया घूमने आये एक लड़की और लड़के की 22 मई को हिंदुवादी संगठन बजरंग दल व विश्व हिन्दू परिषद से जुड़े भगवाधारी गुंडों ने पुलिस की मौजूदगी में पिटाई करने वाले मामले को भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल ने सही ठहराया था।

दलितों से गुंडागर्दी करने वाले भाजपा विधायक पर मुकदमा दर्ज

रामनगर में 22 मई, 2018 को गर्जिया मन्दिर में एक हिंदू युवती अपने मुस्लिम दोस्त के साथ घूमने आई थी। हिंदुवादी संगठनों ने इसी बात को मुद्दा बनाकर मुस्लिम युवा को पीटा था और भीड़ में मौजूद ये लोग लगातार मुस्लिम युवक को जान से मारने की बात कर रहे थे। मुस्लिम युवक और हिंदू लड़की के साथ की गई मारपीट को सही ठहराते हुए भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल आज 26 मई की शाम न सिर्फ गर्जिया मंदिर पहुंचे बल्कि कहा कि हिंदुवादी युवाओं ने लड़के—लड़की के साथ बिल्कुल सही किया। यही होना चाहिए था।

Next Story

विविध