Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Anti India के आरोप में पंजाब पॉलिटिक्स TV ऐप्स और वेबसाइट बैन, लगे ये आरोप

Janjwar Desk
22 Feb 2022 7:31 AM GMT
Anti India के आरोप में पंजाब पॉलिटिक्स TV ऐप्स और वेबसाइट बैन, लगे ये आरोप
x
विधानसभा चुनाव के दौरान माहौल बिगाड़ने के आरोप में केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने विदेशों से संचालित और सिख फॉर जस्टिस के साथ नजदीकी से संबद्ध पंजाब पॉलिटिक्स टीवी के ऐप्स, वेबसाइट और सोशल मीडिया चैनल को ब्लॉक करने का आदेश दिया है।

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में चुनाव के दौरान माहौल बिगाड़ने के आरोप में केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने विदेशों से संचालित और सिख फॉर जस्टिस के साथ नजदीकी से संबद्ध पंजाब पॉलिटिक्स टीवी के ऐप्स, वेबसाइट और सोशल मीडिया चैनल को ब्लॉक करने का आदेश दिया है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने यह कदम खुफिया इनपुट के आधार पर उठाया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई रिपोर्ट के मुताबिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐसे चैनल ओर वेबसाइट चल रहे हैं जो पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने में संलिप्त थे। इन चैनलों और वेबसाइटों ने ऐसा करने के लिए ऑनलाइन मीडिया का उपयोग किया। इसके बाद मंत्रालय ने "पंजाब पॉलिटिक्स टीवी" के डिजिटल मीडिया संसाधनों को अवरुद्ध करने का आदेश दिया है। केंद्र लने आईटी नियमों के तहत आपातकालीन शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए पॉलिटिक्स टीवी के ऐस्पस और वेबसाइट को ब्लॉक किया है।

बता दें कि पाकिस्‍तान की नापाक हरकत को देखते हुए 21 दिसंबर को भारत सरकार ने पहली बार 2 समाचार वेबसाइट और 20 YouTube चैनलों को ब्लॉक करने का आदेश दिया था। पाकिस्तान समर्थित इन चैनलों और वेबसाइटों पर भारत में झूठी खबरें और अफवाह फैलाने का आरोप लगा था।

Next Story

विविध