Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Dr. Udit Raj : 'दलितों की और पिटाई हो, तभी मंदिर जाना बंद करेंगे', उदित राज के ट्वीट पर भड़के यूजर्स ने ऐसे लगाई लताड़

Janjwar Desk
9 May 2022 10:44 AM GMT
Dr. Udit Raj : दलितों की और पिटाई हो, तभी मंदिर जाना बंद करेंगे, उदित राज के ट्वीट पर भड़के यूजर्स ने ऐसे लगाई लताड़
x

Dr. Udit Raj : 'दलितों की और पिटाई हो, तभी मंदिर जाना बंद करेंगे', उदित राज के ट्वीट पर भड़के यूजर्स ने ऐसे लगाई लताड़

Dr. Udit Raj : दलितों पर अत्याचार की खबरों को लेकर कांग्रेस (Congress) नेता उदित राज (Dr. Udit Raj) अपने एक ट्वीट के चलते लोगों के निशाने पर आ गए, उदित राज (Dr. Udit Raj) ने ट्वीट के जरिए दलितों से मंदिरों में ना जाने की अपील की है...

Dr. Udit Raj : दलितों पर अत्याचार की खबरों को लेकर कांग्रेस (Congress) नेता उदित राज (Dr. Udit Raj) अपने एक ट्वीट के चलते लोगों के निशाने पर आ गए। बता दें कि उदित राज (Dr. Udit Raj) ने ट्वीट के जरिए दलितों से मंदिरों में ना जाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि दलितों की पिटाई होती रहती है लेकिन इसके बाद वो भी मंदिर जाना नहीं छोड़ रहे, ऐसे में इनकी और पिटाई होनी चाहिए।

उदित राज का विवादित ट्वीट

बता दें कि कांग्रेस नेता उदित राज (Dr. Udit Raj) ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा कि 'आए दिन समाचार मिलते रहते हैं कि दलितों को मंदिर प्रवेश या पूजा पाठ से रोका जाता है और पीटते भी हैं। मैं चाहता हूं इनकी और पिटाई हो तभी जाना बंद करेंगे। जहां सम्मान न हो वहां जाते क्यों हैं।' उदित राज (Dr. Udit Raj) के इस ट्वीट पर कई यूजर्स भड़क गए हैं और उन्होंने उदित राज (Dr. Udit Raj) को आड़े हाथों लेते हुए लताड़ लगाई है।

भड़के यूजर्स ने ऐसे लगाई क्लास

बता दें कि उदित राज (Dr. Udit Raj) एक ट्वीट का जवाब देते हुए 'संतोष' नाम के यूजर ने लिखा कि 'उदित राज (Dr. Udit Raj) जी आपसे अनुरोध है कि आप एक बार हज यात्रा कर लीजिए, जिससे आप स्वयं साझा कर सकते है, कांग्रेस के अध्यक्ष के साथ। रह गई बात भारत में किसी भी मंदिर में जाति देखकर प्रवेश नही होता है। अफवाह आप लोग ही फैलाते हैं। हमारे सनातन संस्कृति में रामायण में ऐसे बहुत से उल्लेख मिलता है।'

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि 'तु आ जा मेरे साथ जिस मंदिर मे कहेगा उस मंदिर मे ले चलूंगा, अगर किसी ने जाती पूछ कर एंट्री हो रही हो तो जो तु कहेगा मै करूंगा और अगर बिना जाती पूछे एंट्री हो गयी तो तु राजनीति और ट्वीटर दोनो छोड़ दे। बोल मंजूर है। चल मैं तेरी जाती बता कर एंट्री करवाउंगा और कोई नहीं रोकेगा।'

साथ ही संतोष ने लिखा कि 'ये गंदगी फैलाना बंद कर तु और हिंदू को बांटना भी, जाती सिर्फ नौकरी मे देखी जाती है और तुम सब सीना फुला कर बताते हो। तब दिक्कत नही आती। तुम सब अपनी राजनीति के खातिर सब को लड़वा कर खत्म कर देश चाहते हो।'

साथ यह एक अन्य यूजर ने लिखा कि 'एक शब्द नहीं निकला अभी तक तेलंगाना में हुई नृशंस हत्या पर, क्योंकि वो हत्या आपकी नजर में एक हिन्दू की हुई है। उसमें आपको दलित नही दिख रहा होगा, क्योकि उसके हत्यारे वो हैं, जिनके बारे में बोलने की इजाजत आपका नेतृत्व नही देता आपको।

भाजपा छोड़ कांग्रेस में हुए शामिल

बता दें कि भाजपा के पूर्व सांसद रहे उदित राज अब कांग्रेस में हैं। सोशल मीडिया पर वो अक्सर दलितों से जुड़ी समस्याओं को उठाते रहते हैं। उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद रहे उदित राज ने 2019 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा का साथ छोड़ दिया था। उसके कुछ देर बाद ही उन्होंने राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थाम लिया था।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध