राजनीति

Hanuman Chalisa Row : नवनीत राणा बैकफुट पर, मातोश्री के बाहर नहीं पढ़ेंगी हनुमान चालीसा, बताई ये वजह

Janjwar Desk
23 April 2022 12:04 PM GMT
Hanuman Chalisa Controversy : सेशंस कोर्ट से राणा दंपत्ति को बड़ी राहत, मिली जमानत
x

Hanuman Chalisa Controversy : सेशंस कोर्ट से राणा दंपत्ति को बड़ी राहत, मिली जमानत

Hanuman Chalisa Row : महाराष्ट्र (Maharashtra) के विधायक रवि राणा (Ravi Rana) और उनकी पत्नी और सांसद नवनीत राणा ( Navneet Rana ) ने उद्धव ठाकरे ( Uadhav Thackeray ) के आवास मातोश्री ( Matoshri ) के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ने से एलान को वापस ले लिया है...

Hanuman Chalisa Row : महाराष्ट्र ( Maharashtra ) के मुंबई ( Mumbai ) में हनुमान चालीसा विवाद ( Hanuman Chalisa Row ) गर्माता ही जा रहा है, लेकिन अब इस विवाद में विराम लगता हुआ दिखाई दे रहा है। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) के विधायक रवि राणा ( Ravi Rana ) और उनकी पत्नी और सांसद नवनीत राणा ( Navneet Rana ) ने उद्धव ठाकरे ( Uadhav Thackeray ) के आवास मातोश्री ( Matoshri ) के बाहर हनुमान चालीसा ( Hanuman Chalisa Row ) का पाठ पढ़ने से एलान को वापस ले लिया है। बता दें कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में नवनीत राणा ने कहा कि हमारा विरोध ढोंगी हनुमान भक्त के खिलाफ था। उन्होंने गुंडे भेजे, जिन्होंने हमारे घर के बाहर हंगामा किया। हमारा मकसद था इसकी असलियत दिखाना। इसके अलावा इस रानजीतिक जोड़े ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) रविवार को दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार समारोह में हिस्सा ले रहे हैं, इसलिए हमने अपना पाठ करने का प्रोग्राम वापस ले लिया है।

बात दें कि आज शनिवार को भारी हंगामे के बाद रवि राणा और सांसद नवनीत राणा ने उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का प्रोग्राम वापस ले लिया है। बता दें कि हनुमान चालीसा पाठ को लेकर महाराष्ट्र में बीते दिनों से भारी हंगामा चल रहा है, जिसका आज नाटकीय तरीके से विराम हुआ।

इससे पहले सुबह नौ बजे राणा दंपती मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने के मूड में थी। इस घोषणा के साथ ही गुस्साए शिव सेना कार्यकर्ता राणा दंपती के अमरावती और मुंबई आवास पर सुबह पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। इस दौरान पुलिस के साथ शिवसेना कार्यकर्ताओं की झड़प हुई। बैरिकेडिंग तोड़े गए। काफी देर तक शिवसेना कार्यकर्ता उनके आवास के बाहर डटे रहे। आखिरकार राणा दंपती को अपना प्रोग्राम वापस लेना पड़ा।

उद्धव ठाकरे को बताया ढोंगी हनुमान भक्त

बता दें कि सांसद नवनीत कौर ने प्रेस कांफ्रेंस में उद्धव ठाकरे को जमकर निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि हमारा मकसद ढोंगी हनुमान भक्त के खिलाफ था। उन्होंने कहा, 'मैं यह सवाल पूछना चाहती हूं कि आखिर किसी को हनुमान चालीसा पाठ से क्या दिक्कत है। हनुमान संकट मोचक हैं। मुझे लगता है कि ये उनमें डर है। इसलिए उन्होंने हमे रोकने के लिए गुंडे भेजे।'


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story