Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Hardik Patel ने इस्तीफा देने के 1 दिन बाद कांग्रेस को बताया देश का सबसे ज्यादा जातिवादी पार्टी, कहा - 'BJP में शामिल होना तय नहीं'

Janjwar Desk
19 May 2022 9:55 AM GMT
Hardik Patel join BJP? हार्दिक के बीजेपी में जाने से कहीं कांग्रेस की ‘नसबंदी’ न हो जाए!
x

Hardik Patel join BJP? हार्दिक के बीजेपी में जाने से कहीं कांग्रेस की ‘नसबंदी’ न हो जाए!

हार्दिक पटेल ( Hardik Patel ) ने इस्तीफे के अगले दिन कांग्रेस को 'सबसे ज्यादा जातिवादी पार्टी' करार दिया ।

गुजरात। गुजरात के पार्टीदार आंदोलन से देशभर में अपनी अलग पहचान बनाने वाले युवा नेता हार्दिक पटेल ( Hardik Patel ) ने 19 मई को कांग्रेस ( Congress ) की सदस्यता और पदों से इस्तीफा दे दिया था। ठीक एक दिन बाद उन्होंने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है। हार्दिक पटेल कांग्रेस को 'देश का सबसे ज्यादा जातिवादी पार्टी' ( Congress castiest Party ) करार दिया है।

गुजराज कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद हार्दिक पटेल ( Hardik Patel ) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी की आलोचना की और इसे 'सबसे बड़ी जातिवादी पार्टी' कहा। अहमदाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पाटीदार नेता ने कहा कि कांग्रेस सबसे बड़ी जातिवादी पार्टी है और राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष पर उन्हें कोई कर्तव्य नहीं सौंपने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी सिर्फ कागजों पर है। दो साल तक मुझे कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई।

पाटीदार नेताओं से मांगी माफी, कहा - आपकी चेतावनी सही निकली

भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में हार्दिक पटेल ( Hardik Patel ) ने कहा कि भाजपा में शामिल होने की बात अभी तय नहीं है। अभी तक भाजपा में शामिल होने पर कोई फैसला नहीं हुआ है। उन्होंने पाटीदार नेताओं से माफी मांगते हुए कहा कि उन्हें कांग्रेस के बारे में चेतावनी दी गई थी। मैं वरिष्ठ पाटीदार नेताओं और दोस्तों से माफी मांगता हूं। उन्होंने मुझे कांग्रेस में शामिल नहीं होने की चेतावनी दी थी। आज, मुझे इसका एहसास हो गया है।

सत्याग्रह रैली भीड़ जुटी 25 हजार, बिल बना 75 हजार का

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ( Hardik Patel ) ने कांग्रेस पार्टी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की दाहोद आदिवासी सत्याग्रह रैली में करीब 25 हजार लोग मौजूद थे लेकिन 70 हजार का बिल बना। कांग्रेस में भ्रष्टाचार का स्तर ऐसा है। बता दें कि एक दिन पहले हार्दिक पटेल ने ट़िवट कर कांग्रेस के कार्यकारी आधिकारी और सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। अब उनकी चर्चा भाजपा में शामिल होने की है।

बता दें कि एक दिन पहले हार्दिक पटेल ने ट़िवट कर कांग्रेस के कार्यकारी आधिकारी और सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। अब उनकी चर्चा भाजपा में शामिल होने की है। गुरूवार को उन्होंने भाजपा में शामिल होने की बात को स्वीकार नहीं किया है।

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध