Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Jhansi News : भाजपा पार्षद ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, झांसी दौरे पर आएं तो इस खस्ताहाल सड़क पर जरूर करें सफर

Janjwar Desk
2 Nov 2021 4:00 PM GMT
Jhansi News : भाजपा पार्षद ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, झांसी दौरे पर आएं तो इस खस्ताहाल सड़क पर जरूर करें सफर
x

(तस्वीरों में भाजपा पार्षद किशोरी प्रसाद रायकवारऔर खस्ताहाल सड़क)

Jhansi News : पार्षद ने बताया कि पत्र लिखने का उद्द्येश्य यह है कि जब कोई वीआईपी नेता आता है चाहे मुख्यमंत्री हों या प्रधानमंत्री, तो जिस क्षेत्र में आते हैं, उस क्षेत्र को चमका दिया जाता है....

लक्ष्मी नारायण शर्मा की रिपोर्ट

Jhansi News। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर 19 नवम्बर को झांसी आना है। प्रधानमंत्री के आगमन से ठीक पहले नगर निगम झांसी के एक भाजपा पार्षद ने सड़कों की खस्ता हालत और अफसरों की कारगुजारी की पोल खोलते हुए एक चिट्ठी पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को लिखी है।

पार्षद ने पत्र में लिखा है कि वीआईपी दौरों से पहले किस तरह सरकारी अफसर सड़कों का डामरीकरण कर सच्चाई छिपा देते हैं। पार्षद ने पत्र में पीएम से उनके झांसी आगमन के दौरान खस्ताहाल सड़कों के निरीक्षण की मांग की है, जिससे अफसरों की कारगुजारी सामने आ सके। इस पूरे मसले पर हमने पार्षद किशोरी प्रसाद रायकवार से बात की।

पार्षद किशोरी प्रसाद रायकवार (Kishori Prasad Raikwar) ने बताया कि पत्र लिखने का उद्द्येश्य यह है कि जब कोई वीआईपी नेता आता है चाहे मुख्यमंत्री हों या प्रधानमंत्री, तो जिस क्षेत्र में आते हैं, उस क्षेत्र को चमका दिया जाता है। जो आसपास के क्षेत्र हैं, इन दिनों में उनकी इतनी दुर्दशा हो जाती है कि न तो उन क्षेत्रों में सफाई होती है न अन्य चीजों पर ध्यान दिया जाता है। किले के आसपास की जो सड़कें हैं, वे चकाचक हो गए हैं लेकिन हमारा गल्लामंडी से होते हुए शिवाजी नगर, श्मशानघाट होते हुए बड़ागांव गेट के लिए जो सड़क आती है, उसकी इतनी बुरी दशा है कि यहाँ से निकलने वालों की कमर में दर्द होने लगता है। इस प्रकार के रोड बने हुए हैं।


उन्होंने बताया कि इसे लेकर हमने कइयों बार जल निगम, जल संस्थान, जिलाधिकारी सहित सभी जगह प्रार्थना पत्र दिए लेकिन सड़क का मरम्मत कार्य नहीं कराया जा रहा है। हम चाहते हैं कि जो भी वीआईपी आते हैं, वे ऐसे मार्गों का भी भ्रमण करें और देखें। हमने कर्मचारी व अधिकारी की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिह्न खड़ा किया है। हमने यह सब बातें पत्र के माध्यम से बताने का प्रयास किया है।

भाजपा पार्षद ने कहा कि सभी को मालूम है कि प्रधानमंत्री 19 नवम्बर को आ रहे हैं और कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। रानी लक्ष्मीबाई का जन्मदिन है, उसे मनाने आ रहे हैं। कई योजनाओं का शिलान्यास प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री करेंगे। हमने उनसे निवेदन किया है कि हमारा जो मार्ग है, जिससे गल्लामंडी, मोटर स्टैंड, शिवाजी नगर, आरटीओ ऑफिस से निकलने वाला मार्ग है, उसकी इतनी दुर्दशा है कि इस मार्ग से निकलकर यहां से गुजरने वाले लोगों की जो हालात होती है और उन्हें जो दर्द होता है, वह दर्द प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी भी महसूस करें कि हमारे लोग कितने परेशान हैं। उनका दर्द महसूस करने के लिए हमने पीएम को यह पत्र लिखा है।

Next Story