Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Jignesh Mevani : PMO में बैठे गोडसे समर्थकों ने मेरे खिलाफ दर्ज कराईं दो FIR, लेकिन धर्म संसद में नरसंहार पर नहीं लिया कोई एक्शन

Janjwar Desk
2 May 2022 9:59 AM GMT
Jignesh Mevani : PMO में बैठे गोडसे समर्थकों ने मेरे खिलाफ दर्ज कराईं दो FIR, लेकिन धर्म संसद में नरसंहार पर नहीं लिया कोई एक्शन
x
Jignesh Mevani News : मीडिया को संबोधित करते हुए जिग्नेश मेवाणी (Jignesh Mevani) ने कहा कि राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले असम पुलिस द्वारा उनकी गिरफ्तारी सुनियोजित साजिश थी....

Jignesh Mevani News : जेल से बाहर ने के बाद गुजरात (Gujarat) कांग्रेस (Congress) के नेता व विधायक जिग्नेश मेवाणी (Jignesh Mevani) ने पीएमओ (PMO) पर सनसनीखेज आरोप लगाए है। बता दें कि मीडिया को संबोधित करते हुए जिग्नेश मेवाणी (Jignesh Mevani) ने कहा कि राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले असम पुलिस द्वारा उनकी गिरफ्तारी सुनियोजित साजिश थी। उन्हें बर्बाद करने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय ने यह साजिश रची थी।

जिग्नेश मेवाणी ने पीएम मोदी पर लगाए आरोप

बात दें कि जिग्नेश मेवाणी यहीं नहीं रुके। जिग्नेश में अपनी गिरफ्तारी का जिम्मेदार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को ठहराया है। बता दें कि उन्होंने पीएम मोदी पर हमला करते हुए आगे कहा है कि 'मेरी गिरफ्तारी 56 इंच के सीने वाले द्वारा की गई कायरतापूर्ण कार्रवाई है। इस कार्रवाई ने गुजरात के गौरव को कमजोर किया है।'

कांग्रेस नेता ने कहा, पीएमओ में बैठे गोडसे से सहानुभूति रखने वाले लोगों ने मेरे खिलाफ एक ट्वीट के चलते दो एफआईआर करा दीं लेकिन देश में और भी गंभीर मामले हैं। इससे उनकी मंशा का पता चलता है।

मेवाणी ने कहा कि धर्म संसद में नरसंहार पर कोई एक्शन नहीं लिया गया। इसके अलावा मुंद्रा एयरपोर्ट में 1,75,000 करोड़ रुपये की ड्रग पाई गई है। इसके अलावा ऐसी कई घटनाओं पर एक्शन नहीं लिया गया है।

मेवाणी ने किया भारत बंद का ऐलान

बात दें कि जिग्नेश मेवाणी ने घोषणा की है कि वह सडकों पर उतरेंगे। उन्होंने एक जून को गुजरात (Gujarat) बंद का भी ऐलान किया है। जिग्नेश मेवाणी ने कहा है कि 22 परीक्षाओं के पेपर लीक करने वालों, मुंद्रा बंदरगाह पर 1.75 लाख करोड़ के नशीले पदार्थ और उना में दलितों के खिलाफ दर्ज मामले वापस नहीं लिए गए तो वह एक जून को सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे।

मेवाणी ने गिरफ्तारी को बताया पूर्वनियोजित साजिश

जिग्नेश मेवाणी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि असम पुलिस (Asam Police) द्वारा उनकी गिरफ्तारी नियमों के विरुद्ध थी। यह एक पूर्व नियोजित साजिश थी। यह एक विधायक के लिए प्रोटोकॉल और नियमों की घोर अवहेलना थी। उन्होंने कहा, मुझे 2500 किलोमीटर दूर गिरफ्तार करके लाया गया, जबकि गुजरात विधानसभा अध्यक्ष को इसकी जानकारी तक नहीं दी गई। आरोप लगाया कि, उन्होंने मेरा लैपटॉप, कम्प्यूटर, फोन सबकुछ जब्त कर लिया। उन्हें डर है कि इसमें उन्होंने जासूसी वाला सॉफ्टवेयर तो नहीं डाल दिया।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध