Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

अभी-अभी : स्वतंत्र पत्रकार मनदीप पुनिया को मिली जमानत, पुलिस ने कहा दुर्व्यवहार और काम में बाधा डालने के लिए किया गिरफ्तार

Janjwar Desk
2 Feb 2021 11:02 AM GMT
अभी-अभी : स्वतंत्र पत्रकार मनदीप पुनिया को मिली जमानत, पुलिस ने कहा दुर्व्यवहार और काम में बाधा डालने के लिए किया गिरफ्तार
x
किसान आंदोलन कवरेज के दौरान सिंघू बॉर्डर से गिरफ्तार किये गये स्वतंत्र पत्रकार मनदीप पुनिया को आज 2 फरवरी को थोड़ी देर पहले जमानत मिल गयी है और शाम तक उन्हें रिहा कर दिया जायेगा...

जनज्वार। किसान आंदोलन कवरेज के दौरान सिंघू बॉर्डर से गिरफ्तार किये गये स्वतंत्र पत्रकार मनदीप पुनिया को आज 2 फरवरी को थोड़ी देर पहले जमानत मिल गयी है और शाम तक उन्हें रिहा कर दिया जायेगा। जानकारी के मुताबिक मनदीप को 25 हजार के निजी मुचलके पर ​जमानत दी गयी है।

गौरतलब है कि दिल्‍ली के सिंघू बॉर्डर से 30 जनवरी की शाम को गिरफ्तार किए गए स्वतंत्र पत्रकार मनदीप पुनिया की ज़मानत की अर्जी कल 1 फरवरी को रोहिणी की कोर्ट नंबर 115 में लगी थी। अदालत ने ज़मानत पर फैसला अगले दिन के लिए सुरक्षित रख लिया था। इस बीच एडिटर्स गिल्‍ड ने भी पत्रकार मनदीप पुनिया को रिहा करने की मांग करते हुए एक बयान जारी किया है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली पुलिस ने कहा पत्रकार मनदीप पुनिया को दुर्व्यवहार और काम में बाधा डालने के लिए किया गिरफ्तार

कल हुई सुनवाई के दौरान पुलिस ने गिरफ्तारी के बारे में दलील थी कि मनदीप के पास प्रेस आईकार्ड नहीं था, इसलिए उन्‍हें गिरफ्तार किया गया। हालांकि इससे पहले दिल्ली पुलिस द्वारा दिये गये बयान में कहा गया था कि पत्रकार मनदीप पुनिया को दुर्व्यवहार और काम में बाधा डालने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

गौरतलब है कि मनदीप पुनिया किसान आंदोलन को शुरुआत से ही कवर कर रहे हैं। वो लगातार जनपथ वेबसाइट और कारवां के लिए रिपोर्टिंग कर रहे थे, इसके अलावा उन्होंने किसान आंदोलन की कुछ वीडियो रिपोर्ट जनज्वार के लिए भी कवर की थीं।

गिरफ्तारी से 10 घंटे पहले मनदीप ने अपने फेसबुक वाॅल पर एक लाइव किया था, जिसमें उन्होंने कल किसानों पर किसने हमला किया, दिल्ली पुलिस का क्या रोल था और मीडिया ने क्या रिपोर्ट की पर अपनी बात रखी थी और आगे भी कुछ खुलासा करने का जिक्र किया था। कहा जा रहा है कि इसी वजह से मनदीप को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

मनदीप पुनिया की गिरफ्तारी पर जब सोशल मीडिया पर हंगामा मचा कि उनकी कोई खबर नहीं मिल रही और एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें दिल्ली पुलिस द्वारा उन्हें घसीटकर ले जाते हुए देखा जा सकता है, उसके बाद दिल्ली पुलिस की तरफ से बयान आया है कि उनकी गिरफ्तारी पुलिसकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करने और लोकसेवकों के सिंघु सीमा पर कर्तव्यों का निर्वहन करने में बाधा डालने के लिए गिरफ्तार किया गया है।

Next Story

विविध