राजनीति

Kalicharan Arrest : छत्तीसगढ़ के सीएम और एमपी के मंत्री के बीज जुबानी जंग, भूपेश बघेल ने पूछा - 'पहले बताएं गिरफ्तारी से खुश हैं या दुखी'

Janjwar Desk
30 Dec 2021 6:59 AM GMT
Kalicharan Arrest : छत्तीसगढ़ के सीएम और एमपी के मंत्री के बीज जुबानी जंग, भूपेश बघेल ने पूछा - पहले बताएं गिरफ्तारी से खुश हैं या दुखी
x

सीएम भूपेश बघेल ने मंत्री नरोत्तम मिश्रा से पूछा - पहले बताएं गिरफ्तारी से खुश हैं या दुखी।

छत्तीसगढ़ के सीएम ने एमपी के मंत्री से तंजिया लहजे में पूछा है कि पहले आप ये बताएं कि कालीचरण की गिरफ्तारी से आप खुश हैं या नाखुश। रायपुर पुलिस ने नियमानुसार कार्रवाई की है।

नई दिल्ली। रायपुर धर्म संसद ( Raipur Dharam Sansad ) में महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक बयान देकर सुर्खियों में आए ढोंगी बाबा कालीचरण ने को छत्तीसगढ़ पुलिस ने तड़के एमपी के खजुराहों से गिरफ्तार कर लिया है। उसके बाद से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सरकारों के बीच तलवारें खीच गई हैं। इस मुद्दे को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ( CM Bhupesh Baghel ) और शिवराज के कद्दावर मंत्री नरोत्तम मिश्रा ( Narottam Mishra ) में जुबानी जंग शुरू हो गई है। मजेदार बात तो यह है कि छत्तीसगढ़ के सीएम ने एमपी के मंत्री से तंजिया लहजे में पूछा है कि पहले आप ये बताएं कि कालीचरण की गिरफ्तारी ( Kalicharan Arrest ) से आप खुश हैं या नाखुश।

बिना बताए बाबा की गिरफ्तारी संघीय मर्यादा के खिलाफ : नरोत्तम मिश्रा

महात्मा गांधी ( Mahatma Gandhi ) के खिलाफ विवादित बयान देने को लेकर गिरफ्तार ढोंगी बाबा मामले में ताजा अपडेट यह है कि बिना बताए रायपुर पुलिस ( Raipur Police) द्वारा कालीचरण महाराज की खजुराहो से हुई गिरफ्तारी पर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ( Narottam Mishra ने गंभीर आपत्ति दर्ज कराई है। उन्होंने कहा है कि यह इंटर स्टेट पुलिस प्रोटोकॉल का उल्लंघन है। कांग्रेस की छत्तीसगढ़ सरकार को ऐसा नहीं करना चाहिए था। संघीय मर्यादा इसकी इजाजत नहीं देती है। एमपी से बाबा कालीचरण की गिरफ्तारी से पहले उन्हें सूचना देनी चाहिए थी। छत्तीसगढ़ सरकार चाहती तो उनको नोटिस देकर भी बुला सकती थी। मैंने, मप्र के डीजीपी को कहा है कि तत्काल छत्तीसगढ़ के डीजीपी से बात करें कि क्या तरीका है उनका? गिरफ्तारी के इस तरीके पर आपत्ति दर्ज कराते हुए स्पष्टीकरण भी लें।

रायपुर पुलिस ने नहीं की कोई गलती : भूपेश बघेल

इसके जवाब में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के बयान पर त्वरित प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने नरोत्तम मिश्रा पर पलटवार करते हुए कहा है कि पहले नरोत्तम मिश्रा ये बताएं कि महात्मा गांधी को गाली देने वालों की गिरफ्तारी से वो खुश हैं या दुखी हैं। कालीचरण की गिरफ्तारी में किसी नियमों का उल्लंघन नहीं हुआ है, जो विधिक प्रावधान है, उसी के तहत कार्रवाई की गई है। महात्मा गांधी जिन्होंने विश्व को शांति, भाइचारा, प्रेम, सत्य, अहिंसा और समानता का संदेश दिया, ऐसे महापुरूष के बारे में कोई अभद्र भाषा का प्रयोग करे तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी ही चाहिए। छत्तीसगढ़ पुलिस ने ये कार्रवाई की है। बाबा के परिवारवालों और उनके वकील को सूचना दे दी गई है। 24 घंटे के अंदर उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बता दें कि रायपुर धर्म संसद में बाबा कालीचरण ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ 'अपमानजनक' टिप्पणी की थी। गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की तारीफ की थी। इस मामले में कालीचरण को रायपुर पुलिस ने मध्य प्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार किया है। इसके बाद से भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी है। दरअसल, इस गिरफ्तारी से सीएम शिवराज सिंह चौहान भावनाओं को अप्रत्यक्ष रूप से ही सही ठेस पहुंची है।

Next Story

विविध

Share it