Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Karnataka News : 'अपने अंतिम संस्कार की तयारी कर लो', दो पूर्व CM समेत 64 लोगों को सोशल मीडिया पर मिली जान की धमकी

Janjwar Desk
9 April 2022 1:05 PM GMT
Karnataka News : अपने अंतिम संस्कार की तयारी कर लो, दो पूर्व CM समेत 64 लोगों को सोशल मीडिया पर मिली जान की धमकी
x

दो पूर्व CM समेत 64 लोगों को सोशल मीडिया पर मिली जान की धमकी

Karnataka News : कर्नाटक में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया, पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी और प्रसिद्ध प्रगतिशील साहित्यकार के. वीरभद्रप्पा सहित 64 लोगों को जान से मारने की धमकी देने वाले संदेश मिले हैं...

Karnataka News : कर्नाटक (Karnataka) में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया (Siddaramaiah) , पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी (Kumaraswamy) और प्रसिद्ध प्रगतिशील साहित्यकार के. वीरभद्रप्पा सहित 64 लोगों को जान से मारने की धमकी देने वाले संदेश मिले हैं, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इन संदेशों में भेजने वाले ने लिखा है, 'तुम्हारे सिर पर मंडरा रही है, अंतिम संस्कार की तैयारी कर लो।' पुलिस विभाग ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है।

2 सीएम समेत 64 को मिली जान की धमकी

बता दें कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, पूर्व सीएम कुमारस्वामी और प्रसिद्ध साहित्यकार के वीरभद्रप्पा समेत 64 लोगों को सोशल मीडिया के जरिए जान से मारने की धमकी मिली है। वायरल हो रहे इस संदेश को लिखा है, "मौत तुम्हारे सिर पर मंडरा रही है, मरने के लिए तैयार रहो"। संदेश देने वाले शख्स ने खुद को सहिष्ना हिंदू (सहिष्णु हिंदू) बताया है। अपने संदेश में शख्स ने लिखा है है कि 'तुम विनाश के पथ पर हो। मौत तुम्हारे बहुत करीब है। अब तैयार रहो। मौत किसी भी रूप में तुम्हे चौंका सकती है। अपने परिवार के सदस्यों को सूचित करें और अपने अंतिम संस्कार की व्यवस्था कर लो'

धमकियों को नहीं कर सकते अनदेखा

पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने सरकार को इस तरह की धमकियों को हल्के में नहीं लेने की चेतावनी दी है। उन्होंने सत्तारूढ़ भाजपा से प्रगतिशील विचारक और लेखक के. वीरभद्रप्पा और राज्य में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण पर सरकार की चुप्पी का विरोध करने वाले अन्य लेखकों को भी सुरक्षा प्रदान करने का आग्रह किया है।

भाजपा सरकार पर लगाया ये बड़ा आरोप

प्रसिद्ध कर्यकर्ता और लेखक प्रो एम एम ने कहा है कि विकास के राज्य में चिंता पैदा कर दी है। अदालत के फैसले के खिलाफ हिजाब विवाद और मुस्लिम संगठनों के विरोध के बाद हिंदू संगठनों ने मंदिरों में मस्लिम मुस्लिम व्यापारियों, हलाल मांस, मुस्लिम मूर्तिकारों, आम व्यापारियों और यहां तक ​​​​कि ड्राइवरों और परिवहन कंपनियों द्वारा बनाई गई मूर्तियों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।वहीं विपक्षी कांग्रेस और जद (एस) ने इस घटनाक्रमों के लिए सत्तारूढ़ भाजपा को जिम्मेदार ठहराते हुए आरोप लगाया है कि वह समाज में अशांति पैदा करने के लिए कट्टर हिंदू संगठनों को सहायता और बढ़ावा दे रही है।

Next Story

विविध