Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

PM मोदी के केदारनाथ दौरे से पहले UKD नेता मोहित डिमरी को नोटिस, SDM ने आज किया तलब

Janjwar Desk
20 Oct 2022 4:43 AM GMT
PM  मोदी  के केदारनाथ दौरे से पहले UKD नेता मोहित डिमरी को नोटिस, SDM ने आज किया तलब
x

PM मोदी के केदारनाथ दौरे से पहले UKD नेता मोहित डिमरी को नोटिस, SDM ने आज किया तलब

मोहित कहते हैं हम प्रधानमंत्री मोदी से अंकिता हत्याकांड और भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं, हम चाहते हैं कि प्रधानमंत्री उत्तराखंड सरकार को उस वीआईपी गेस्ट का खुलासा करने को कहे, जिसकी वजह से अंकिता की मौत हुई...

Dehradun news : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ-बद्रीनाथ दौरे के बीच अंकिता हत्याकांड और भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर पीएम से मिलने की घोषणा के बाद न्यायालय उप जिला मजिस्ट्रेट ऊखीमठ (जनपद रुद्रप्रयाग) ने यूकेडी के केंद्रीय मीडिया प्रभारी मोहित डिमरी (Mohit Dimri) को नोटिस जारी कर तलब किया है। उन्हें 20 अक्टूबर (आज) को न्यायालय में उपस्थित होने को कहा गया है।

युवा नेता मोहित डिमरी के मुताबिक दिए गए नोटिस में लिखा है कि प्रधानमंत्री के भ्रमण के दौरान शांति-प्रशांति भंग हो सकती है। जबकि हम शांतिपूर्ण तरीके से प्रधानमंत्री से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उनके इस कार्यक्रम से किसी तरह की शांति भंग नहीं हो रही। इसलिए वह न्यायालय में उपस्थित नहीं होंगे।

उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री से अंकिता हत्याकांड और भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग चाहते हैं। हम चाहते हैं कि प्रधानमंत्री उत्तराखंड सरकार को वीआईपी गेस्ट का खुलासा करने को कहे। इसको लेकर हमने एक ज्ञापन तैयार किया है, जिसे हमें प्रधानमंत्री को सौंपना है। हम शांतिपूर्ण तरीके से प्रधानमंत्री जी से जवाब मांगने जा रहे हैं। यह हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है। उत्तराखंड सरकार हमारे लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन कर हमारे खिलाफ़ न्यायिक कार्रवाई करने जा रही है। हम इस तरह की कार्रवाइयों से बिल्कुल नहीं डरेंगे और प्रधानमंत्री से जवाब मांगकर रहेंगे।


मोहित डिमरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने भाषण में इस बात का उल्लेख जरूर करते हैं कि उनका हिमालय से गहरा नाता और रिश्ता रहा है अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए प्रधानमंत्री यह बात कहना नहीं भूलते हैं कि उत्तराखंड के हिमालय क्षेत्र में उन्होंने कई वर्षों तक तपस्या की है। आज जब हिमालय की बेटी अंकिता भंडारी की निर्मम हत्या कर दी जाती है और देश ही नहीं विदेश से भी लोग संवेदना व्यक्त करते हैं, लेकिन 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' का नारा देने वाले प्रधानमंत्री के मुंह से हिमालय की बेटी अंकिता के लिए एक भी शब्द नहीं निकलता है। हम प्रधानमंत्री से पूछना चाहते हैं अब आपका हिमालय प्रेम कहां गया ? क्या आपका हिमालय प्रेम तभी जागता है जब उत्तराखंड में चुनाव होते हैं ?

इतना ही नहीं उत्तराखंड में चुनाव के समय प्रधानमंत्री इस बात को भी कहते हैं कि आप हमें डबल इंजन की सरकार दीजिए। उत्तराखंड का पानी और उत्तराखंड की जवानी उत्तराखंड के काम जरूर आएगी, लेकिन आज न तो पानी उत्तराखंड के काम आया और उत्तराखंड की जवानी तो रोजगार के लिए सड़कों पर संघर्ष करते-करते बूढ़ी होती जा रही है।

यूकेडी के इस युवा नेता ने कहा कि हम लोग मोदी जी से जवाब मांगने केदारनाथ और बद्रीनाथ जाएंगे। हम जवाब मांगेंगे कि अंकिता हत्याकांड और भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच क्यों नहीं हो रही? आखिर जिस वीआईपी को स्पेशल सर्विस देने के नाम पर अंकिता की हत्या की गई, वह कौन था ? अंकिता हत्याकांड पर प्रधानमंत्री मौन क्यों हैं ?

यूकेडी नेता मोहित डिमरी ने आम जनता का आह्वान करते हुए कहा कि अंकिता भंडारी और बेरोजगार युवाओं को न्याय दिलाने के लिए बड़ी संख्या में 21 अक्टूबर को केदारनाथ-बद्रीनाथ पहुँचे। उन्होंने आम लोगों से प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर एक दिवसीय उपवास रखने को भी कहा है।

Next Story

विविध