Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

पीएम की सुरक्षा पर चारों तरफ से घिरे सीएम चन्नी ने खोया अपना आपा, कहा - 'पद की गरिमा का ध्यान नहीं रख रहे मोदी'

Janjwar Desk
7 Jan 2022 2:57 AM GMT
पीएम की सुरक्षा पर चारों तरफ से घिरे सीएम चन्नी ने खोया अपना आपा, कहा - पद की गरिमा का ध्यान नहीं रख रहे मोदी
x

पीएम मोदी की सुरक्षा के मुद्दे पर चारों तरफ से घिरे पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अब दबाव को झेल नहीं पा रहे हैं। 

पीएम की सुरक्षा के मुद्दे पर दबाव बढ़ने के बाद पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी अब अपना आपा खोने लगे हैं। उन्होंने अपने ताजा बयान में कहा कि अधिकारियों को मोदी की सुरक्षा पर खतरा का अंदेशा था तो मौके पर मौजूद खुफिया अधिकारी क्या कर रहे थे।

नई दिल्ली। पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) के काफिले की सुरक्षा में चूक ( PM modi Security breach ) के बाद अब सियासत तेज हो गई है। इस मसले पर भाजपा ( BJP ) और कांग्रेस ( Congress ) के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। भाजपा पहले से ज्यादा आक्रामक हो गई है। वहीं पंजाब के विपक्षी दलों के नेता भी कांग्रेस के विरोध में खड़े हैं। पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ( Amrinder singh ) ने चन्नी सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है तो आप नेता व सांसद भगवंत मान ( Bhagwant Man ) ने सुरक्षा में चूक को गंभीर मसला करार देते हुए कहा कि पीएम देश के सर्वोच्च और सम्माननीय नेता है। उनके सुरक्षा में चूक बर्दाश्त के काबिल नहीं है।

भाजपा नेताओं का कहना है कि यह साजिश के तौर पर हुआ है तो वहीं कांग्रेसी नेता इसे नौटंकी करार दे रहे हैं। अहम तो यह है कि अब सुरक्षा के मुद्दे पर चारों तरफ से बढ़े दबाव को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ( CM Charanjit Singh Channi ) झेल नहीं पा रहे हैं। उन्होंने अपना आपा खोते हुए लुधियाना में एक कार्यक्रम मे इसे पीएम की सस्ता चुनावी हथकंडा बताया है।

केंद्र का मकसद सरकार को गिराना है

सीएम चन्नी ने 6 जनवरी गुरुवार को आरोप लगाया कि पीएम की इस "जानलेवा नौटंकी" का उद्देश्य पंजाब की लोकतांत्रिक सरकार को गिराना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश के एक सम्मानित नेता हैं लेकिन कद के हिसाब से उन्हें यह 'घटिया नौटंकी' शोभा नहीं देती। उन्होंने कहा कि पीएम की जान को कोई खतरा नहीं है।

सोनिया गांधी : दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करें सीएम चन्नी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक मामले के 24 घंटे बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) ने पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से बात की और कहा कि मोदी पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं, इसलिए उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए। सोनिया गांधी ने कहा कि इस चूक में जो भी दोषी हों उनपर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा पीएम के इस दौरे को लेकर सुरक्षा के पूरे बंदोबस्त किए जाने चाहिए थे।

देर से जागी आत्मा

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया की ओर से बयान आने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ( Smriti Irani ) ने कहा कि देर से जागी ये राजनीतिक आत्मा देश का आक्रोश देख रही थी। जनता की प्रार्थना, जनता की चिंता को देखकर सोनिया गांधी का ये कथन सामने आया है। उन्होंने कहा कि कम से कम सोनिया जी ने इस बात को स्वीकारा की दोषी कांग्रेस की प्रदेश सरकार और प्रशासन है। कहीं ऐसा तो नहीं मोहरे को इस प्रकार का आदेश देकर परिवार ने अपना पल्ला झाड़ लिया है।

चन्नी सरकार को बर्खास्त करने की मांग

भाजपा की पंजाब में सहयोगी पंजाब लोक कांग्रेस के प्रमुख व राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने भी चन्नी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर चन्नी सरकार को जिम्मेदार माना है और राज्य सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पंजाब में राष्ट्रपति शासन लगाया जाए।

Next Story

विविध