Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

किसान परेड में हुई हिंसा पर पहली बार बोले PM मोदी, कहा 26 जनवरी को तिरंगे के अपमान से दुखी हुआ देश

Janjwar Desk
31 Jan 2021 10:23 AM GMT
किसान परेड में हुई हिंसा पर पहली बार बोले PM मोदी, कहा 26 जनवरी को तिरंगे के अपमान से दुखी हुआ देश
x

file photo

प्रधानमंत्री मोदी ने नए साल में पहली बार मन की बात करते हुए कहा, दिल्ली में, 26 जनवरी को तिरंगे का अपमान देख देश, बहुत दुखी भी हुआ.....

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार 31 जनवरी को साल 2021 की पहली मन की बात कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा में 26 जनवरी पर तिरंगे के अपमान से देश दुखी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार 31 मई को मन की बात करते हुए राजधानी में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर हुए तिंरगे के अपमान की घटना को दुखी करने वाला बताया। उन्होंने देश की जनता से कड़ी मेहनत करके अपने संकल्पों को सिद्ध करने की अपील की।

प्रधानमंत्री मोदी ने नए साल में पहली बार मन की बात करते हुए कहा, दिल्ली में, 26 जनवरी को तिरंगे का अपमान देख देश, बहुत दुखी भी हुआ। हमें आने वाले समय को नई आशा और नवीनता से भरना है। हमने पिछले साल असाधारण संयम और साहस का परिचय दिया। इस साल भी हमें कड़ी मेहनत करके अपने संकल्पों को सिद्ध करना है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, जब मैं 'मन की बात' करता हूं तो ऐसा लगता है, जैसे आपके बीच, आपके परिवार के सदस्य के रूप में उपस्थित हूं। हमारी छोटी-छोटी बातें, जो एक-दूसरे को, कुछ, सिखा जाये, जीवन के खट्टे-मीठे अनुभव जो, जी-भर के जीने की प्रेरणा बन जाये - बस यही तो है 'मन की बात'।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राष्ट्र ने असाधारण कार्य कर रहे लोगों को उनकी उपलब्धियां और मानवता के प्रति उनके योगदान के लिए सम्मानित किया। इस साल भी पुरस्कार पाने वालों में, वे लोग शामिल हैं जिन्होंने अलग-अलग क्षेत्रों में बेहतरीन काम किया है।

अपने कामों से किसी का जीवन बदला है, देश को आगे बढ़ाया है। यानी, जमीनी स्तर पर काम करने वाले अनसंग हीरोज को पद्म सम्मान देने की जो परंपरा देश ने कुछ वर्ष पहले शुरू की थी, वो इस बार भी कायम रखी गई है।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपील करते हुए कहा, मेरा आप सभी से आग्रह कि इन लोगों के बारे में, उनके योगदान के बारे में जरूर जानें, परिवार मे उनके बारे में चर्चा करें। देखिएगा, सबको इससे कितनी प्रेरणा मिलती है।

Next Story

विविध