Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

यूपी बीजेपी के ट्विटर से हटी पीएम मोदी की तस्वीर, बड़े राजनीतिक तूफान की आहट?

Janjwar Desk
7 Jun 2021 12:54 PM GMT
यूपी बीजेपी के ट्विटर से हटी पीएम मोदी की तस्वीर, बड़े राजनीतिक तूफान की आहट?
x

(यूपी भाजपा के ट्विटर की ताजा तस्वीर से प्रधानमंत्री की फ़ोटो को हटा दिया गया है।)

यूपी भाजपा के ट्विटर हैंडल पर लगे बैनर में अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा की तस्वीरें हैं...

जनज्वार डेस्क। कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में लोगों की जान तो ली है, साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कुर्सी भी डगमगा दी है। कोरोना प्रबंधन को लेकर मुख्यमंत्री योगी की चौतरफा आलोचना हो रही है वहीं दूसरी ओर भाजपा को आगमी 2022 के विधानसभा चुनावों में हार की चिंता भी सताने लगी है। भाजपा और संघ के केंद्रीय नेता इन दिनों लगातार यूपी के दौरे कर रहे हैं जो बताता है कि अन्दरखानों स्थिति पहले जैसी सामान्य नहीं है।

रविवार 6 जून को उत्तर प्रदेश भाजपा प्रभारी राधा मोहन सिंह की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात सामान्य शिष्टाचार भेंट नहीं थी। राजनीति के जानकार इसे बड़े तूफान की आहट बता रहे हैं। इस बीच यूपी भाजपा के ट्विटर की ताजा तस्वीर से प्रधानमंत्री की फ़ोटो को हटा दिया गया है। मख्यमंत्री योगी और मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल पर भी पीएम मोदी की तस्वीर नहीं है।

इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी अलग-अलग बातें हो रही हैं। कहा जा रहा है कि मोदी को अपना आदर्श बताने वाले योगी और सरकार के अन्य ऑफिशियल ट्विटर हैंडल्स से मोदी की तस्वीर गायब है। विपक्ष ने भी इसको लेकर भाजपा, मोदी और योगी सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है।

यूपी भाजपा के ट्विटर हैंडल पर लगे बैनर में अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा की तस्वीरें हैं। हालांकि, सुबह 11 बजे हैंडल से जारी एक वीडियो में मोदी का जिक्र है। इसके अलावा भाजपा सूत्रों के मुताबिक- ट्वीटर हैंडल का कवर काफी पहले बदला गया था।


वहीं दूसरी ओर मोदी की तस्वीर गायब होने को लेकर सवाल इसलिए भी उठ रहें है क्योंकि बाकी भाजपा शासित राज्यों और अन्य राज्यों के सोशल मीडिया हैंडल्स पर मोदी मौजूद हैं।

मध्य प्रदेश में @bjp4mp के ट्विटर हैंडल पर पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की तस्वीरें भी लगी हुई हैं। गुजरात, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा के अधिकारिक सोशल मीडिया के हैंडल्स पर भी पीएम मोदी हैं। गोवा के ट्विटर हैंडल पर जो फोटो है, उसमें सिर्फ मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ही फोटो है।

Next Story