Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

राहुल गांधी ने ट्विट कर किया दावा - केंद्र सरकार ने बूस्टर डोज का मेरा सुझाव मान लिया

Janjwar Desk
26 Dec 2021 4:32 AM GMT
राहुल गांधी ने मोदी-भागवत पर साधा निशाना, कहा -  BJP-RSS के नफरत की कीमत हर भारतीय चुका रहा है
x

राहुल गांधी ने मोदी-भागवत पर साधा निशाना, कहा - BJP-RSS के नफरत की कीमत हर भारतीय चुका रहा है

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को 10 जनवरी से वैक्सीन की बूस्टर डोज़ देने के ऐलान के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने कहा कि केंद्र सरकार ( Central Government ) ने मेरा बूस्टर डोज ( Booster Dose ) का सुझाव मान लिया है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी ( PM Modi ) के इस फैसले पर सहमति जताते हुए कहा कि यह एक सही कदम है। देश के हर लोगों तक वैक्सीन व बूस्टर की सुरक्षा पहुंचानी होगी।

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) ने शनिवार को देश को संबोधित किया था। अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे हालात में हमें सावधान रहने की जरूरत है।


3 जनवरी से बच्चों के लिए टीकाकरण होगा शुरू

पीएम ने कहा कि 15 से 18 साल की आयु के बीच के जो बच्चे हैं, अब उनके लिए देश में वैक्सीनेशन शुरू होगा। अगले साल 3 जनवरी से इसकी शुरुआत की जाएगी। हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को 10 जनवरी से वैक्सीन की बूस्टर डोज़ दी जाएगी। PM मोदी ने कहा कि 60 साल से ऊपर की आयु के कॉ-मॉरबिडिटी वाले नागरिकों को उनके डॉक्टर की सलाह पर वैक्सीन की Precaution Dose का विकल्प भी उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि किसी को पैनिक होने की जरूरत नहीं है। केवल सावधानी बरतनी है और जागरूक रहना है। सरकार अपने स्तर पर पूरी तैयारी कर रही है। हमारे पास 90 हजार बेड मौजूद हैं। 3 हजार से ज्यादा ऑक्सीजन प्लांट काम कर रहे हैं।

Next Story

विविध