Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

राकेश टिकैत ने BJP-RSS पर साधा निशाना, कहा - सीएम योगी पर इस बात का बनाया गया है दबाव

Janjwar Desk
10 Feb 2022 5:57 AM GMT
Chandauli News : एक बार फिर राकेश टिकैत ने मोदी सरकार पर बोला हमला,  कहा - ये लोग बेईमानी से सभी चुनाव जीत लेंगे
x

Chandauli News : एक बार फिर राकेश टिकैत ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा - ये लोग बेईमानी से सभी चुनाव जीत लेंगे

UP Election 2022 : भाजपा-आरएसएस की आंतरिक रिपोर्ट में सत्ताधारी पार्टी को 140 सीटें आ रही हैं। इसलिए ये लोग चुनाव को हिंदू बनाम मुस्लिम बनाकर अपनी कुछ सीटें बढ़ाने में लगे हैं।

UP Election 2022 : यूपी में पहले चरण की 58 विधानसभा सीटों पर जारी मतदान के बीच भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ( Rakesh Tikait ) ने भाजपा-आरएसएस ( BJP-RSS ) पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने यूपी चुनाव को हिंदू बनाम मुस्लिम ( Hindi vs Muskim ) बनाने का दबाव बनाया है।

बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ( Rakesh Tikait ) ने कहा कि भाजपा-आरएसएस की अंदर की आंतरिक रिपोर्ट यह है कि इन्हें 140 सीटें आ रही हैं। चुनाव को हिंदू बनाम मुस्लिम बनाकर अपनी कुछ सीटें बढ़ाने में लगे हैं। 140 से 165 के बीच में भाजपा को सीट आएगी। यह इनकी अपनी रिपोर्ट है। अब इनकी यही कोशिश है कि सत्ता हाथ से नहीं जानी चाहिए। यूपी के लोग इनसे नाराज हैं। इस बार भाजपा को वोट नहीं दे रहे हैं, लेकिन ये गड़बड़ी करने में लगे हुए हैं।

यूपी के किसान BJP को दें सजा

इससे पहले बुधवार को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा था कि इस बार के चुनाव में किसान विरोधी भाजपा को सजा दें। भाजपा को सत्ता में आने से रोका जाए। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में किसानों को अपनी ताकत का एहसास भाजपा समेत अन्य दलों को कराना ही होगा। उन्होंने पहले की तरह इस बात का भी जिक्र किया कि किसानों को पता है कि मतदान किसके पक्ष में करना है। हमारे किसान समझदार हैं।

58 में से 12 सीटें संवेदनशील

UP Election 2022 : बता दें कि आज सुबह से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। मतदान 6 बजे तक होगा। कोरोना के चलते वोटिंग के लिए चुनाव आयोग ने 1 घंटे का समय बढ़ाया है। पहले चरण में 623 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। 58 सीटों में से 12 सीटें संवेदनशील हैं। ये सीटें खैरागढ़, फतेहाबाद, आगरा दक्षिण, बाह, छाता, मथुरा, सरधना, मेरठ शहर, छपरौली, बड़ौत, बागपत और कैराना हैं। पहले चरण में 898 मोहल्ले और 5535 पोलिंग सेंटर संवेदनशील रखे गए हैं।

Next Story

विविध