Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

SDPI Worker Murder Kerala : क्या सियासी रंजिश का परिणाम है एसडीपीआई कार्यकर्ता सुबैर की हत्या?

Janjwar Desk
16 April 2022 3:08 AM GMT
SDPI worker murder Kerala : क्या सियासी रंजिश का परिणाम है एसडीपीआई कार्यकर्ता सुबैर की हत्या?
x

SDPI worker murder Kerala : क्या सियासी रंजिश का परिणाम है एसडीपीआई कार्यकर्ता सुबैर की हत्या?

SDPI Worker Murder Kerala : जिस पलक्कड़ के एलाप्पल्ली में एक साल पहले आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या हुई थी वहीं पर एसडीपीआई वर्कर की हत्या को भी अंजाम दिया गया है।

SDPI worker murder Kerala : केरल के पलक्कड़ ( Palakkad ) में एक एसडीपीआई कार्यकर्ता ( SDPI Worker ) की हत्या के बाद से वहां पर सियासी माहौल गरमा गया है। हत्या की घटना के बाद से धरना प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। एसडीपीआई ( SDPI ) ने अपने वर्कर की हत्या के लिए आरएसएस-भाजपा ( RSS-BJP) कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया है। तनाव को देखते हुए डीजीपी ने पुलिस को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया है।

इस मामले में खास बात यह है कि जिस पलक्कड़ ( Palakkad ) के एलाप्पल्ली में एक साल पहले आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या हुई थी वहीं पर एसडीपीआई वर्कर ( SDPI Worker ) की हत्या को भी अंजाम दिया गया है। आरएसएस कार्यकर्ता भी एक साल पहले बाइक से जा रहा था और कल की घटना में एसडीपीआई वर्कर सुबैर ( Subair ) भी बाइक पर जा रहा है। आरएसएस कार्यकर्ता संजीत की बाइक पर उनकी पत्नी बैठी थी, सुबैर की बाइक पर उनके पिता बैठे थे।

अलर्ट मोड में रहे पलक्कड़ पुलिस : डीजीपी केरल

फिलहाल, इस मामले को लेकर केरल के डीजीपी ने अनिल कांत ने पलक्कड़ के पुलिस प्रमुख को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि एसडीपीआई वर्कर की हत्या से तनाव बढ़ सकता है। इस बात को ध्यान में रखते पुलिस को पूरी तरह से अलर्ट मोड में रखने की जरूरत है।

हत्या के पीछे आरएसएस का हाथ

बता दें कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ( PFI ) की शाखा सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया ( SDPI ) के एक कार्यकर्ता की शुक्रवार को केरल के पलक्कड़ में पिता के सामने हत्या कर दी गई। पार्टी ने हत्या के लिए आरएसएस-भाजपा के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया है। इस मामले में पलक्कड़ पुलिस ने बताया कि पीड़ित की पहचान पलक्कड़ जिले के एलापल्ली के रहने वाले 44 वर्षीय सुबैर ( Subair ) के रूप में हुई है।

सुबैर, एसडीपीआई के जिला समिति सदस्य हैं, शुक्रवार की नमाज के बाद जब वे अपने पिता अबूबकर के साथ घर लौट रहे थे। उसी समय एक कार ने पीछे से उनकी बाइक को टक्कर मार दी और दूसरी कार में मौजूद चार सदस्यीय गिरोह ने सुबैर पर हमला कर दिया। इसके बाद पीड़ित को पलक्कड़ जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। यह घटना दोपहर करीब 1 बजकर 30 मिनट की है। हमले के बाद अज्ञात आरोपी द्वारा छोड़ी गई कार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। एसडीपीआई ने आरोप लगाया कि हमले के पीछे आरएसएस का हाथ है।

फिलहाल, भाजपा ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है। भाजपा पलक्कड़ के जिला अध्यक्ष केएम हरिदास ने कहा कि इस घटना में न तो पार्टी और न ही कोई कार्यकर्ता शामिल था।

क्यों लिया जा रहा है RSS-BJP का नाम

SDPI worker murder Kerala : दरअसल, 15 नवंबर 2021 को एलाप्पल्ली में आरएसएस कार्यकर्ता एस संजीत की हत्या कर दी गई थी। जिस वक्त उन पर हमला हुआ उस समय वे पत्नी के साथ बाइक पर जा रहे थे। कार सवार गिरोह ने पहले बाइक को टक्कर मार दी और फिर संजीत की हत्या कर दी। बाद में पुलिस ने हत्या के मामले में पीएफआई-एसडीपीआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। इस साल फरवरी में पुलिस ने मामले में आरोपपत्र दाखिल किया था, जिसमें एसडीपीआई-पीएफआई के 10 कार्यकर्ताओं को आरोपी के रूप में सूचीबद्ध किया गया था।

Next Story

विविध