Top
राजनीति

शिवसेना ने फिर बोला हमला, कहा बंगाल में अहंकार की वजह से हार गयी भाजपा

Janjwar Desk
4 May 2021 7:36 AM GMT
शिवसेना ने फिर बोला हमला, कहा बंगाल में अहंकार की वजह से हार गयी भाजपा
x
सामना के संपादकीय में भुजबल की टिप्पणी का जिक्र करते हुए कहा गया है कि उन्होंने ममता बनर्जी की तारीफ की थी और इसमें आखिर गलत क्या था....

जनज्वार डेस्क। पश्चिम बंगाल में भाजपा को मिली करारी हार को लेकर कभी उनकी सहयोगी रही शिवसेना ने हमला बोला है। शिवसेना का कहना है कि भाजपा को अहंकार के चलते पश्चिम बंगाल में हार का सामना करना पड़ा है। महाराष्ट्र में असहिष्णुता के चलते भाजपा सत्ता से बाहर हुई है। शिवसेना ने यह बातें अपने मुखपत्र सामना में लिखी हैं।

शिवसेना की ओर से यह टिप्पणी भाजपा द्वारा एनसीपी के मंत्री छगन भुजगल पर हमले के बाद आयी है। दरअसल भाजपा ने भुजगल को चेतावनी देते हुए कहा था कि उन्हें भाजपा के खिलाफ बोलने से पहले सोच-समझ लेना चाहिए।

छगन भुजबल ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के मुकाबले भापा के पिछड़ने को लेकर तंज कसा था। अब शिवसेना की ओर से इसी मुद्दे पर भाजपा पर तंज कसा गया है। बता दें कि साल 2019 से पहले शिवसेना भाजपा की सहयोगी पार्टी हुआ करती थी।

2019 में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी और शिवसेना के रिश्ते सीएम पद को लेकर बिगड़ गए थे। राज्य में शिवसेना से ज्यादा सीटें लाने के चलते बीजेपी की ओर से सीएम पद पर दावा किया जा रहा था। वहीं शिवसेना का कहना था कि इस पद पर उसका हक है। इसके चलते ही दोनों दलों के बीच टकराव तेज हो गया था।

सामना के संपादकीय में भुजबल की टिप्पणी का जिक्र करते हुए कहा गया है कि उन्होंने ममता बनर्जी की तारीफ की थी और इसमें आखिर गलत क्या था। इसे बीजेपी का अहंकार बताते हुए शिवसेना ने कहा कि इसी के चलते बंगाल में उसे हार मिली है। यही नहीं शिवसेना ने कहा कि बंगाल में हार के चलते ही बीजेपी पंढरपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में मिली जीत का जश्न भी नहीं मना पा रही है।

Next Story

विविध

Share it