Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

T Raja Controversial Speech : टी राजा सिंह BJP से निलंबित, पैगंबर विवाद से पहले भी कई बार दे चुके हैं भड़काऊ बयान

Janjwar Desk
23 Aug 2022 10:49 AM GMT
T Raja Controversial Speech : टी राजा सिंह BJP से निलंबित, पैगंबर विवाद से पहले भी कई बार दे चुके हैं भड़काऊ बयान
x

T Raja Controversial Speech : टी राजा सिंह BJP से निलंबित, पैगंबर विवाद से पहले भी कई बार दे चुके हैं भड़काऊ बयान

T Raja Controversial Speech : टी राजा सिंह के भड़काऊ बयान पर भाजपा ने उन पर ऐक्शन लिया है, पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उनसे जवाब मांगा है...

T Raja Controversial Speech : तेलंगाना के गोशामहल से भाजपा विधायक टी राजा सिंह को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में आज मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया है कि धार्मिक आस्था के अपमान के संबंध में कानूनों की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ बीती रात हैदराबाद में बड़ी संख्या में मुस्लिम युवक कमिश्नर ऑफिस के बाहर इकट्ठा हुए थे और तन से जुदा वाले नारे लगाए गए थे। वहीं, भाजपा पार्टी उन्हें निलंबित कर चुकी है।

बीजेपी ने MLA टी राजा को किया निलंबित

जानकारी के लिए आपको बता दें कि टी राजा सिंह के भड़काऊ बयान पर भाजपा ने उन पर ऐक्शन लिया है। पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उनसे जवाब मांगा है। जांच पूरी होने तक उन्हें पार्टी से निलंबित किया गया है।

पहले भी कई बार दे चुके हैं भड़काऊ बयान

बता दें कि पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने वाले भाजपा विधायक टी राजा सिंह के साथ यह पहली बार नहीं है, जब उन्होंने भड़काऊ बयान दिया है। इससे पहले भी अभद्र भाषा के लिए उनके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। वो भड़काऊ टिप्पणियों के लिए जाने जाते हैं। तमाम बयानों के बाद भी साल 2018 में वो गोशामहल विधानसभा सीट को जीतने में कामयाब रहे।

फेसबुक और इंस्टाग्राम भी लगा चूका है बैन

टी राजा सिंह 'भड़काऊ' टिप्पणियों के लिए जाने जाते हैं, उनके खिलाफ दर्जनों मामले हैं, जिनमें से ज्यादातर 'अभद्र भाषा' के लिए हैं। बता दें कि साल 2020 में, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने राजनेता को मंच और इंस्टाग्राम से कथित तौर पर नफरत को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबंधित कर दिया था।

बीजेपी के फ्लोर लीडर रहे टी राजा

टी राजा सिंह तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के सदस्य थे और बाद में भाजपा में शामिल हो गए। वह वर्तमान में विधानसभा में भाजपा के फ्लोर लीडर रहे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के दौरान उनके लिए प्रचार किया था।

Next Story

विविध